विज्ञापन

School Closed: राजस्थान में जयपुर समेत कई जिलों में स्कूल बंद करने का आदेश, 5 दिन नहीं मिलेगी बारिश से राहत

राजस्थान में लगातार मानसूनी बारिश की वजह से 13 अगस्त को भी जयपुर समेत कई जिलों में स्कूल बंद करने के आदेश जारी हुए हैं.

School Closed: राजस्थान में जयपुर समेत कई जिलों में स्कूल बंद करने का आदेश, 5 दिन नहीं मिलेगी बारिश से राहत
स्कूल बंद का ऐलान

Rajasthan School Closed: राजस्थान में इस साल मानसून जमकर अपना तेवर दिखा रही है. मानसून की बारिश से राजस्थान के कई जिलों में बाढ़ जैसे स्थिति पैदा हो गई है. बताया जा रहा है कि राजधानी जयपुर में पिछले 24 घंटे में 118 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. इस वजह से निचले हिस्से में पानी भर गया है. जयपुर के अलावा भी पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर जिलों में बारिश की वजह से जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. जयपुर सहित कई जिलों में लगातार बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है और ऐसे में जिलाधिकारियों ने स्कूलों की छुट्टी की घोषणा की है.

राजस्थान में बारिश और जल भराव की वजह से राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में सोमवार (12 अगस्त) को स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की गई थी. वहीं अब लगातार बारिश की वजह से मंगलवार यानी 13 अगस्त को भी स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया गया है. इसमें जयपुर, जयुपर ग्रामीण, कोटा, करौली, सवाईमाधोपुर, धौलपुर और दौसा जैसे जिलों में छुट्टी का ऐलान हुआ है.

बारिश की वजह से अब तक हो चुकी दर्जनों मौत

राजस्थान में बारिश से हुई दुर्घटनाओं में पिछले 48 घंटे में 30 लोगों की मौत हो चुकी है. आपदा राहत प्रबंधन विभाग के अधिकारियों के अनुसार करौली और हिंडौन में भारी बारिश के कारण अनेक जगह जलभराव की स्थिति है. भरतपुर, करौली, अजमेर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, जोधपुर समेत कई जिलों में बारिश की वजह से दुर्घटना हुई है जिससे लोगों की मौत हुई है.

राज्य के अनेक जिलों में कई दिन से हो रही बारिश व आगामी कई दिन मानसून सक्रिय रहने की चेतावनी के बीच मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बीते  रविवार को उच्चाधिकारियों की बैठक ली. उन्होंने प्रभावित क्षेत्रों में हरसंभव और त्वरित राहत पहुंचाने तथा बचाव-राहत कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए आपदा प्रबंधन गतिविधियों को अधिक सक्रिय बनाने के लिए निर्देश दिए.

राजस्थान में अभी 5 दिन राहत नहीं

मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा संभाग के कई भागों में आगामी 4-5 दिन मानसून सक्रिय रहने तथा कहीं-कहीं भारी व कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कई इलाकों में अगले 3-4 दिन मध्यम व कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ेंः किसानों पर पिछले 35 साल से कहर बन कर टूट रही है कुदरत, पूरा क्षेत्र अब बर्बादी के कगार पर

यह भी पढ़ेंः 53 साल बाद करौली के रियासत कालीन तालाब में आया पानी, हजारों लोगों के आशियाने पर मंडरा रहा खतरा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jodhpur Crime: 13 साल के बच्चे ने मोबाइल पर देखा अश्लील वीडियो, 7 साल की बच्ची से किया रेप  
School Closed: राजस्थान में जयपुर समेत कई जिलों में स्कूल बंद करने का आदेश, 5 दिन नहीं मिलेगी बारिश से राहत
SDM Sunita Meena, who went to remove encroachment, was pulled by her hair and thrown down; video viral
Next Article
Rajasthan: अतिक्रमण हटाने गईं SDM सुनीता मीणा के महिला ने बाल खींचे, नीचे गिराया ; वीडियो वायरल 
Close