विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

पाकिस्तान से हेरोइन स्मगलिंग करने वाले तस्कर का घर पुलिस ने किया सीज

पुलिस ने सीमा पार से हेरोइन तस्करी में सलिंप्त तस्कर पर बड़ी कारवाई करते हुए लाखो के मकान को सीज कर दिया है. अब यह तस्कर ना तो मकान बेच सकेगा और ना ही किसी को ट्रांसफर कर सकेगा.

Read Time: 3 min
पाकिस्तान से हेरोइन स्मगलिंग करने वाले तस्कर का घर पुलिस ने किया सीज
तस्कर का घर हुआ सीज सरकार द्वारा लगाया गया नोटिस
श्रीगंगानगर:

श्रीगंगानगर पुलिस ने सीमा पार से हेरोइन तस्करी में सलिंप्त बलविंदर सिंह नाम के तस्कर पर बड़ी कारवाई की गई है. तस्कर के लाखों के मकान सीज कर दिया है. अब यह तस्कर न तो मकान बेच सकेगा और ना ही किसी को ट्रांसफर कर सकेगा. बता दें कि तस्कर फरवरी 2021 में हेरोइन तस्करी के एक बड़े मामले में पकड़ा गया था, जिसमें वह इन दिनों जमानत पर था.

तस्करी से कमाए पैसों से बनाया घर 

श्रीगंगानगर एसपी विकास शर्मा ने बताया कि सीमावर्ती थाना इलाके हिंदूमलकोट के गांव चक 3- सी बड़ी पक्की में पुलिस ने हेरोइन तस्करी के आरोपी एक तस्कर के मकान को सीज किया. पुलिस का आरोप है कि बलविंदर सिंह ने हेरोइन तस्करी से कमाए पैसो से गांव के नजदीक एक खेत में मकान बनाया. पुलिस ने बताया कि संपत्ति की पूरी जांच करने के पश्चात प्रकरण को नई दिल्ली भेजा गया था, जहां से मंजूरी मिलने पर आरोपी की संपत्ति को सीज किया गया है.

पहले भी बड़े मामले में पकड़ा जा चुका है आरोपी

एसपी विकास शर्मा ने बताया कि बलविंदर सिंह फरवरी 2021 में हेरोइन तस्करी के एक बड़े मामले में पकड़ा गया था, जिसमें वह इन दिनों जमानत पर था. गत 8 फरवरी 2021 को पाकिस्तानी तस्करों ने हेरोइन के पैकेट भारतीय सीमा में फेंके थे. इस दौरान बीएसएफ की तरफ से फायरिंग भी की थी और बलविंदर सिंह ने अपने एक साथी के साथ पंजाब से आये तस्करों की मदद की थी और उन्हें पंजाब पहुंचाने में मदद की थी. 

पहले भी एक तस्कर का मकान किया जा चुका है ध्वस्त

आपको बता दे कि पुलिस ने तीन-चार महीने पहले श्रीगंगानगर में जवाहरनगर थाना क्षेत्र में मौसम विभाग रोड पर छजगरिया मोहल्ले में मादक पदार्थों की तस्करी करने की एक आदतन महिला के आलीशान मकान को अतिक्रमण मानते हुए जेसीबी मशीन लगाकर ध्वस्त कर दिया था. एनडीपीएस एक्ट के नए नियमों और प्रावधानों के तहत पुलिस मादक पदार्थों की तस्करी के आदतन अपराधियों की चल अचल संपत्तियों का रिकॉर्ड जुटाकर जांच कर रही है. जांच में मादक पदार्थों की तस्करी से अर्जित आए से अथवा अतिक्रमण कर बनाई गई अचल संपत्तियों की पुष्टि होने पर उन्हें ध्वस्त अथवा फ्रीज किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- भारत-पाक सीमा क्षेत्र में मिला क्षतिग्रस्त ड्रोन, पाकिस्तान से हेरोइन तस्करी की आंशका

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close