विज्ञापन

SI Paper leak 2021: RPSC में बाबूलाल कटारा से 10 घंटे पूछताछ, सील अलमारी से मिले अहम दस्तावेज; एविडेंस की तलाश की 

SI Paper leak 2021: आरपीएससी के पूर्व सदस्य बाबूलाल कटारा को SOG रात 11 बजे जयपुर रवाना हो गई. आरपीएससी सेक्रेटरी रामनिवास मेहता भी रात में 11 बजे तक थे.  

SI Paper leak 2021: RPSC में बाबूलाल कटारा से 10 घंटे पूछताछ, सील अलमारी से मिले अहम दस्तावेज; एविडेंस की तलाश की 
एसओजी ने बाबूलाल कटारा से 10 घंटे तक पूछताछ की.

SOG Interrogated Babu Lal Katara:  सब इंस्पेक्टर भर्ती पेपर लीक मामले में SOG ने सोमवार (9 सितंबर) दोपहर 1:00 बजे से रात 11:00 तक 10 घंटे तक आरपीएससी के पूर्व सदस्य बाबूलाल कटारा से पूछताछ की. इस दौरान आरपीएससी सेक्रेटरी रामनिवास मेहताब आरपीएससी मुख्यालय में मौजूद रहे. हलांकि, उनसे कोई सवाल-जवाब नहीं हुआ. 2 घंटे की पूछताछ के बाद रामू राम राईका और उनके बेटा-बेटी को एसओजी वापस जयपुर लेकर चली गई.  

बाबूलाल के चेंबर और सील अलमारी को खोलकर जांच की 

आरपीएससी के सचिव रामनिवास मेहताब का कहना है कि एसओजी ने तत्कालीन आरपीएससी के सदस्य रामू राम राईका, बाबू लाल कटारा, राईका के बेटा देवेश और बेटी शोभा को आरपीएससी लेकर आई थी. 10 घंटे तक एसओजी ने बाबू लाल कटारा से पूछताछ की. कटारा के चेंबर और सील अलमारी को खोलकर जांच-पड़ताल की. कटारा के समय हुई परीक्षाओं की पत्रावलियों की भी जांच की, जिससे लीक मामले कोई सुराग मिल जाए.

RPSC के अन्य कर्मचारियों से एसओजी ने कोई पूछताछ नहीं की 

आरपीएससी के सचिव रामनिवास मेहताब ने बताया कि एसओजी आरपीएससी के अन्य कर्मचारियों से किसी तरीके की कोई पूछताछ नहीं की गई. एसओजी की पूछताछ सिर्फ सब इंस्पेक्टर भर्ती प्रक्रिया के सिलसिले में की गई है. 

यूं चला घटनाक्रम

  • एसओजी की टीम दोपहर 1:00 बजे आरपीएससी के पूर्व सदस्य बाबूलाल कटारा को लेकर आरपीएससी मुख्यालय पहुंची.  उनसे पूछताछ करते हुए आरपीएससी के अलग-अलग विभागों का मौका तस्दीक कराई गई.  उनके कमरे में रखी सीज अलमारी को खोलकर उसकी पत्रावली चेक की गई.  
  • दोपहर 3:00 बजे एसओजी की टीम रामू राम राईका बेटे देवेश और बेटी शोभा को लेकर अलग-अलग सरकारी गाड़ी में लेकर आरपीएससी मुख्यालय पहुंची. उनको भी मौका तस्दीक कराई गई. माना जा रहा है कि चारों को एक साथ बैठाकर पूछताछ की गई.  
  • शाम करीब 5:00 बजे एसओजी के  पूर्व अधिकारी राईका और उसके बेटा-बेटी को लेकर आरपीएससी से रवाना हो गए.
  • रात करीब 11:00  बजे एसओजी की पूछताछ बाबूलाल कटारा से पूरी हुई. इसके बाद आरपीएससी से एसओजी की टीम लेकर जयपुर के लिए रवाना हो गई. इससे पहले आरपीएससी के तमाम अधिकारी आरपीएससी से जा चुके थे. एसओजी की टीम जाने के बाद सेक्रेटरी रामनिवास मेहता भी आरपीएससी से निकल गए. 

यह भी पढ़ें: भारी बारिश से बिगड़े हालात, अजमेर में आर्मी ने संभाला मोर्चा; IMD ने इन 9 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Politics: साढ़ू वाले बयान पर किरोड़ी लाल मीणा की डोटासरा को नसीहत, बोले- गुर्जर को भी...
SI Paper leak 2021: RPSC में बाबूलाल कटारा से 10 घंटे पूछताछ, सील अलमारी से मिले अहम दस्तावेज; एविडेंस की तलाश की 
Defense Minister Rajnath singh will participate in Jodhpur Tarang Shakti Suryakiran team IAF Open Day Airshow
Next Article
जोधपुर के आसमान में वायुसेना की सूर्यकिरण टीम दिखाएगी कलाबाजी, कल रक्षा मंत्री भी आएंगे
Close