विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2023

नाबालिग से रेप और हत्या मामले में पुलिस की लचर कार्रवाई से लोगों में गुस्सा, SDM घेराव की चेतावनी

नाबालिग से रेप के मामले में पुलिस द्वारा उचित कार्यवाही न होने के चलते सर्वसमाज द्वारा उपखण्ड अधिकारी से न्याय की गुहार की. मामले में उचित कार्रवाई नहीं होने पर आमजन ने पुलिस के प्रति आक्रोश भी जताया. ग्रामीणों ने उचित कार्यवाही न होने पर 3 अक्टूबर को फतेहपुर सीओ ऑफिस का घेराव करने की चेतावनी भी दी.

Read Time: 4 min
नाबालिग से रेप और हत्या मामले में पुलिस की लचर कार्रवाई से लोगों में गुस्सा, SDM घेराव की चेतावनी
पुलिस-प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करते स्थानीय लोग.
sikar:

सीकर जिले के रामगढ़ शेखावाटी (ग्रामीण) इलाके में बीते दिनों एक नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म कर हत्या करने के मामले में पुलिस और प्रशासन की ओर से संतुष्टि पूर्ण कार्रवाई नहीं होने के चलते ग्रामीणों का आज गुस्सा फूट पड़ा. लोगों ने पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान भी खड़ा किया. ग्रामीणों ने सर्व समाज की ओर से आमसभा का आयोजन किया गया. मीटिंग में जल्द उचित कार्रवाई नहीं होने पर आगामी 3 अक्टूबर को फतेहपुर सीओ ऑफिस का घेराव करने की भी चेतावनी दी गई.

ग्रामीणों ने ऑफिस का घेराव किया

ग्रामीणों ने ऑफिस का घेराव किया

नाबालिग बालिका के परिजनों को न्याय दिलाने की मांग को लेकर ग्रामीणों की ओर से बनाई गई.  संघर्ष समिति के पदाधिकारी का आरोप है कि मामले में आश्वासन के बाद भी पुलिस व प्रशासन की ओर से संतुष्टिपूर्वक कार्रवाई नहीं की. इस कारण आज ग्रामीण उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचे. जहां पर जांच अधिकारी ने खाटू श्यामजी पर सीएम के दौरे होने के कारन ड्यूटी पर होने का हवाला देकर मामले कार्रवाई की जानकारी नही दी.

प्रदर्शनकारी में मौजूद वरिष्ठजन ने समझाइश कर माहौल को शांत करते हुए शिष्ट मंडल ने उपखंड अधिकारी से मुलाकात भी की. उपखंड अधिकारी से मिलकर शिष्ट मंडल ने उनकी मांगों पर 2 अक्टूबर तक उचित कारवाई नहीं होने पर 3 अक्टूबर से बड़े आंदोलन की चेतावनी दी.

जांच अधिकारी के नहीं मिलने के कारण ग्रामीणों ने नाराजगी भी जताई और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग को लेकर आगामी 3 सितंबर को बड़ी संख्या में फतेहपुर के सीओ ऑफिस पहुंचने की ग्रामीणों से अपील की. बैठक में मौजूद सैकड़ो ग्रामीणों ने भी हाथ उठाकर ज्यादा से ज्यादा संख्या में फतेहपुर सीओ ऑफिस घेराव में ग्रामीणों को लेकर आने का आश्वासन दिया.

सर्व समाज की बैठक के बाद एकत्रित लोग आक्रोश रैली के रूप में उपखंड कार्यालय पहुंचे. रैली में शामिल लोगो ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे लगाकर विरोध प्रर्दशन किया. उपखंड कार्यालय में प्रदर्शनकारियों को अंदर नहीं घुसने देने पर एक दफा माहौल तनातनी का हो गया.

पूर्व जिला परिषद सदस्य और भाजपा नेता जितेंद्र सिंह कारंगा ने जानकारी देते हुए कहा कि मामले में पुलिस ने ना तो अभी तक वारदात में प्रयोग ली गई बाइक को बरामद किया है. और ना ही परिजनों की ओर से दी गई रिपार्ट के अनुसार अपराध की धाराएं जोड़ी गई है. पुलिस की ओर से मामले में कोई संतुष्टि पूर्वक जवाब भी नहीं दिया जा रहा है. इसलिए ग्रामीणों ने आज सर्व समाज की बैठक आयोजित कर मामले में जल्द उचित कार्रवाई नहीं होने पर तीन अक्टूबर को फतेहपुर सीओ ऑफिस का घेराव करने की चेतावनी दी है.

इस दौरान जितेन्द्र सिंह कारंगा, अरविंदसिंह खोटिया, सुनीता जाखड, विकास भास्कर, गोवर्धनसिंह रूकनसर, बजरंगसिंह शेखावत बलौदी, अन्तराष्ट्रीय पहलवान प्रिया मेघवाल, रामनिवास सैनी, मनफूल गोदारा, राजकुमार राठी, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष नरोत्तम शर्मा सहित बड़ी संख्या में सर्व समाज के लोग मौजूद रहे.

इसे भी पढ़े -Sikar Minor Gangrape: नाबालिग गैंगरेप और मर्डर केस में 2 आरोपी गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close