विज्ञापन

'रेप से लेकर मेरी हत्या... कुछ भी हो सकता' SMS अस्पताल में लेडी डॉक्टर की शिकायत पर जांच शुरू

एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रवक्ता डॉ. मनीष अग्रवाल ने बताया कि हम इस मामले में सख्त कार्रवाई करेंगे. ग्रीवांस कमिटी भी छात्रा से बात कर रही है. हम छात्रा को पूरी सुरक्षा देंगे और आरोपी पर कार्रवाई करेंगे.

'रेप से लेकर मेरी हत्या... कुछ भी हो सकता' SMS अस्पताल में लेडी डॉक्टर की शिकायत पर जांच शुरू
SMS अस्पताल में लेडी डॉक्टर की शिकायत पर जांच शुरू

Rajasthan News: जयपुर के एसएमएस मेडिकल क़ॉलेज में महिला रेजिडेंट डॉक्टर द्वारा सीनियर डॉक्टर पर लगाए गए उत्पीड़न आरोपी की कमिटी ने जांच शुरू कर दी है. जांच कमिटी में  सीनियर महिला फैकल्टी और लीगल एक्सपर्ट भी शामिल हैं. बता दें कि महिला रेजिडेंट डॉक्टर ने वाट्सऐप ग्रुप में मैसेज किया था कि वह कार्य स्थल पर सुरक्षित महसूस नहीं करती. उसने अस्पताल प्रशासन से कार्रवाई की मांग करते हुए कहा था कि बलात्कार से लेकर मेरी हत्या तक कुछ भी हो सकता है. 

पहले भी कई लड़कियों से कर चुका अभद्रता

मामला सामने आने के बाद एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने पुलिस को सूचना दी थी. हालांकि, महिला ने पुलिस में शिकायत करने से इनकार कर दिया. महिला रेजिडेंट डॉक्टर ने मांग की थी कि एसएमएस प्रशासन ही इस मामले की जांच करे. जानकारी के मुताबिक, आरोपी सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर पहले भी कई लड़कियों के साथ अभद्र व्यवहार कर चुका है. एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रवक्ता डॉ. मनीष अग्रवाल ने बताया कि हम इस मामले में सख्त कार्रवाई करेंगे. ग्रीवांस कमिटी भी छात्रा से बात कर रही है. हम छात्रा को पूरी सुरक्षा देंगे और आरोपी पर कार्रवाई करेंगे.

खुद को असुरक्षित महसूस करती महिला डॉक्टर

कोलकाता में महिला डॉक्टर से रेप और मर्डर को लेकर देश में मच बवाल के बीच जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज से चौंकाने वाला मामला सामने आया था. एसएमएस मेडिकल कॉलेज में लेडी रेजिडेंट डॉक्टर ने सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था. महिला डॉक्टर ने जयपुर एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (जार्ड) के एक व्हाट्सऐप ग्रुप में एक पोस्ट लिखी, जिसमें उसने बताया कि वह कार्य स्थल पर सुरक्षित महसूस नहीं करती. महिला डॉक्टर ने वाट्सऐप ग्रुप में भेजे संदेश में आरोप लगाया कि बॉयोकेमिस्ट्री का सेकेंड ईयर का रेजिडेंट डॉक्टर एसएमएस मेडिकल कॉलेज में महिलाओं को एक वस्तु के रूप में देखता है. 

नहीं चाहती, मैं अगली निर्भया बनूं- महिला डॉक्टर

पीड़िता ने मैसेज में आगे लिखा कि यह युवक अपने राजनीतिक रसूख की धमकी देता है. वह मेरे साथ और भी बुरा करेगा, उसके पास ऐसा करने के लिए पर्याप्त राजनीतिक ताकत है. तो आप लोग मुझे बताएं कि क्या मुझे तब तक इंतजार करना चाहिए, जब तक वह मेरे साथ सबसे बुरा न कर दे? यह बलात्कार से लेकर मेरी हत्या तक कुछ भी हो सकता है या ऐसा कुछ और भी हो सकता है जो उसकी सोच के अनुसार सबसे बुरा हो." महिला डॉक्टर ने आगे कहा, "मैं नहीं चाहती कि मैं या कोई और लड़की अगली ‘निर्भया' बने”. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान की जेल में बंद कैदी अब पेट्रोल-पंप पर करेंगे काम, गाड़ियों में डालेंगे तेल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान में UTB GNM भर्ती निरस्त करने की कार्रवाई पर रोक, हाई कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब
'रेप से लेकर मेरी हत्या... कुछ भी हो सकता' SMS अस्पताल में लेडी डॉक्टर की शिकायत पर जांच शुरू
'India is growing rapidly towards self-reliance in defense sector' said Defense Minister Rajnath Singh in Jodhpur.
Next Article
'दुनिया के विकट हालात में भारत का लक्ष्य एक दूसरे का हाथ पकड़कर साथ चलना है' जोधपुर में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
Close