विज्ञापन
Story ProgressBack

जयपुर के ऑर्गन ट्रांसप्लांट NOC मामले में SMS मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल, अस्पताल अधीक्षक ने दिया इस्तीफा

Organ Transplant NOC Case: स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर से एनडीटीवी की एक्सक्लूसिव बातचीत की. जिसमें स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमने डॉ सुधीर भंडारी को इस्तीफा देने के लिए कहा है. अगर वो इस्तीफा नहीं देंगे तो हम जांच करेंगे. 

Read Time: 3 mins
जयपुर के ऑर्गन ट्रांसप्लांट NOC मामले में SMS मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल, अस्पताल अधीक्षक ने दिया इस्तीफा
एसएमस हॉस्पिटल के प्राचार्य डॉ. राजीव बगरहट्टा, अधीक्षक डॉ. अंचल शर्मा और सोटोके चेयरमैन डॉ. सुधीर भंडारी.

Organ Transplant NOC Case: ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में जयपुर के सवाई मान सिंह मेडिकल कॉलेज के प्रिसिंपल डॉ. राजीव बगरहट्टा ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले अस्पताल अधीक्षक डॉ. अचल शर्मा ने भी अपनी इस्तीफा दे दिया था. इन दोनों का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है. हालांकि अभी स्टेट ऑर्गन एंड टिश्यू ट्रांसप्लांट ऑर्गेनाइजेशन (सोटो) के चेयरमैन डॉ. सुधीर भंडारी ने इस्तीफा नहीं दिया है.

ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले की सच्चाई सामने आने के बाद सरकार ने इन तीनों जिम्मेदार अधिकारियों से इस्तीफा मांगा था. जिसके बाद सोमवार को पहले अधीक्षक डॉ. अचल शर्मा और फिर अब एसएमएस के प्रिसिंपल राजीव बगरहट्टा ने अपना इस्तीफा दे दिया है. 

राजीव बगरहट्टा का भी इस्तीफा हुआ मंजूर

एसएमएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ राजीव बगरहट्टा ने दिया सोमवार शाम इस्तीफा दिया. जिसे स्वास्थ्य विभाग ने मंजूर कर लिया है. इससे पहले अधीक्षक डॉ अचल शर्मा का इस्तीफा भी मंजूर हुआ था. एसएमएस अस्पताल को अंतरिम प्राचार्य और अधीक्षक मिलेंगे. इन दोनों अधिकारियों पर यह कार्रवाई ऑर्गन ट्रांसप्लांट के लिए फर्जी एनओसी देने के मामले में हुई है. 

भंडारी का पद से इस्तीफा देने से इनकार 


हालांकि अभी राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस (RUHS VC) के वीसी डॉ. सुधीर भंडारी ने अपने पद से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया. उनकी दलील थी कि वे सोट्टो का हिस्सा ही नहीं हैं तो इस्तीफा क्यों देंगे? डॉ भंडारी ने कहा वे सोट्टो का हिस्सा नहीं हैं. हालांकि, सवाल ये है कि पिछले साल सितंबर माह में सर्टिफिकेट पर सोट्टो के चेयरमैन होने के नाते सिग्नेचर कैसे हैं?

Latest and Breaking News on NDTV

भंडारी इस्तीफा नहीं देंगे तो हम जांच करेंगे- स्वास्थ्य मंत्री
 

सितंबर माह में हुए ऑर्गन ट्रांसप्लांट कॉर्डिनेटर के प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रतिभागियों को दिए गए प्रमाण पत्र पर डॉ सुधीर भंडारी ने बतौर सोट्टो चेयरमैन सिग्नेचर किए थे. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें चेयरमैन पद से हटा दिया है. अब आरयूएचएस के वाइस चांसलर पद से हटाने के लिए राज्यपाल को रिपोर्ट भेजी जाएगी. उधर इस मसले में स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि हमने डॉ सुधीर भंडारी को इस्तीफा देने के लिए कहा है. अगर वो इस्तीफा नहीं देंगे तो हम जांच करेंगे. 

यह भी पढ़ें - फेक आर्गन ट्रांसप्लांट केस में एक्शन मोड में स्वास्थ्य विभाग, RUHS के कुलपति को हटाने की तैयारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
1 जुलाई से लागू होने जा रहा है तीन नए कानून, सुधांश पंत ने विभागों को दिये यह निर्देश
जयपुर के ऑर्गन ट्रांसप्लांट NOC मामले में SMS मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल, अस्पताल अधीक्षक ने दिया इस्तीफा
how much rich is banswara mp rajkumar roat who won on bharat adivasi party ticket
Next Article
Rajasthan Politics: बांसवाड़ा के लोकसभा सांसद राजकुमार रोत कितने अमीर हैं
Close
;