विज्ञापन

फलौदी थाने जैसी घटना! सूरतगढ़ जेल में कैदी ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, पुलिस जांच में जुटी

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ जेल में एक कैदी ने साफे के कपड़े से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, जिससे जेल में हड़कंप मच गया. मृतक कैदी नसीब सिंह एनडीपीएस एक्ट के तहत सजा काट रहा था.

फलौदी थाने जैसी घटना! सूरतगढ़ जेल में कैदी ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, पुलिस जांच में जुटी

Suratgarh Jail Prisoner Suicide Case: राजस्थान की एक जेल प्रदेश में तब चर्चा का विषय बव गया जब वहां एक कैदी की मौत हो गई. दरअसल यह मामला श्रीगंगानगर जिले का है. जहां सूरतगढ़ के उप कारागृह में शुक्रवार को एक बंदी में फांसी का फंदा लगाकर खुदकशी कर ली, इस घटना से जेल में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया और परिजनों को सौंप दिया. खुदकुशी के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है.

बता दें कि इससे पहले फलोदी जिले में गुरुवार (3 अक्टूबर) की रात में एक युवक ने पुलिस कस्टडी में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. इसके बाद यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है.

साफे के कपड़े से लगाई फांसी

सूरतगढ़ सदर थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने बताया कि आज सुबह जेल में एक बंदी ने साफे के कपड़े से बैरक में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. जेल प्रशासन की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाया.

उन्होंने बताया कि मृतक बंदी नसीब सिंह भगवानगढ़ गांव का निवासी था और एनडीपीएस एक्ट के मामले में 30 मई 2023 से जेल में सजा काट रहा था. प्रारम्भिक जानकारी के अनुसार मृतक बंदी का किसी के साथ झगड़ा या विवाद होने की बात सामने नहीं आयी है और उसका व्यवहार भी सामान्य ही था.

खुदकुशी के कारणों का खुलासा नहीं हुआ

जेल प्रशासन ने बताया कि मृतक बंदी नसीब सिंह करीब 30 साल का था और उसे जेल के बैरक नंबर एक में रखा गया था. शुक्रवार को सुबह करीब 5 बजे नसीब सिंह ने साफे के कपड़े का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. कुछ देर बाद जब अन्य बंदी उठे, तो उन्होंने नसीब सिंह को फंदे से लटका देखकर शोर मचाया. शोर सुनकर ड्यूटी स्टाफ मौके पर पहुंचा और जेल प्रभारी को घटना की जानकारी दी.

जेल में पदस्थापित मेल नर्स और नर्सिंग ऑफिसर नसीब सिंह को ड्यूटी स्टाफ के साथ सूरतगढ़ अस्पताल लेकर आएं. जहां डॉक्टर ने उसे चेकअप करने के बाद मृत घोषित कर दिया, इसी बीच परिजनों को भी सूचना दी गयी. परिजनों के पहुंचने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया गया और शव परिजनों को सौंप दिया गया.

ये भी पढ़ें- ऑनलाइन गेम के जरिए ठगी करने वाली गैंग का भंडाफोड़, महिला समेत 3 गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Air India की फ्लाइट हाइड्रोलिक सिस्टम फेल... 4000 फीट पर 144 यात्रियों के साथ लगा रहा था चक्कर, पायलट ने कराई सुरक्षित लैंडिंग
फलौदी थाने जैसी घटना! सूरतगढ़ जेल में कैदी ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, पुलिस जांच में जुटी
Deputy CM Prem Chand Bairwa held a meeting with officials, said- budget announcements should be implemented on time.
Next Article
डिप्टी सीएम प्रेम चंद बैरवा ने की अधिकारियों के साथ बैठक, कहा- समय से बजट घोषणाओं का क्रियान्वयन हो
Close