विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

डोडा पोस्त की तस्करी करता था पूरा परिवार, पुलिस ने 5 करोड़ की संपत्ति की जब्त

अवैध रूप से नशा तस्करी के आरोपी ने आलीशान कोठी, लग्जरी गाडी, कृषि भूमि अर्जित की थी, जिसे फ्रीज कर दिया गया और अब यह सम्पति राज्य सरकार के अधीन रहेगी. 

Read Time: 3 min
डोडा पोस्त की तस्करी करता था पूरा परिवार, पुलिस ने 5 करोड़ की संपत्ति की जब्त
कार्रवाई करती पुलिस
SRI GANGANAGAR:

विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस लगातार अवैध पदार्थों के तस्करों पर बड़ी कार्रवाई कर रही है. गुरुवार को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक नशा तस्कर की करोड़ों रुपए की सम्पति को फ्रीज कर दिया. अवैध रूप से नशा तस्करी के आरोपी ने आलीशान कोठी, लग्जरी गाड़ी, कृषि भूमि अर्जित की थी, जिसे फ्रीज कर दिया गया और अब यह सम्पति राज्य सरकार के अधीन रहेगी. 

श्रीगंगानगर के एसपी विकास शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि, गांव साधुवाली में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया, जहां पोस्त तस्कर महावीर प्रसाद उर्फ भोलू और उसके परिवार ने मादक पदार्थों की तस्करी से अर्जित की गई करीब 5 करोड़ रूपये की संपत्ति को NDPA एक्ट की धारा 68 F के तहत फ्रीज किया गया है.

एसपी विकास शर्मा ने बताया कि नशा तस्कर महावीर प्रसाद उर्फ़ भोलू और उसके बेटे अश्वनी कुमार के से छह साल पहले 78 किलो डोडा पोस्त बरामद किया गया था और डोडा पोस्त बेचान के एक लाख बीस हजार रुपये जब्त किये गए थे. दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट का मामला दर्ज किया गया था. इसके बाद भी महावीर प्रसाद के खिलाफ तीन, उसके बड़े बेटे के खिलाफ दो और छोटे बेटे के खिलाफ एक प्रकरण डोडा पोस्त की तस्करी का दर्ज किया गया है.

तस्कर का आलीशान मकान

तस्कर का आलीशान मकान

तस्करी कर बनाई 5 करोड़ की संपत्ति 

एसपी ने बताया कि पूरे परिवार ने ही डोडा पोस्त की तस्करी से पिछले छह सालो में करीब पांच करोड़ की सम्पति अर्जित की जिसमें आलीशान मकान, कृषि भूमि, लग्जरी गाड़ी शामिल है. उन्होंने बताया कि यह सम्पति अब राज्य सरकार के अधीन रहेगी और आगामी आदेशों तक आरोपी इस सम्पति को किसी अन्य व्यक्ति को बेच नहीं सकेगा.

यह भी पढ़ें - डूंगरपुर में 30 लाख रुपए की अवैध शराब जब्त, हरियाणा के दो तस्कर गिरफ्तार, ले जा रहे थे गुजरात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close