विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

डूंगरपुर में 30 लाख रुपए की अवैध शराब जब्त, हरियाणा के दो तस्कर गिरफ्तार, ले जा रहे थे गुजरात

डूंगरपुर के बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने एक ट्रक से 30 लाख रुपए की अवैध अंग्रेजी शराब पकड़ी है. शराब को तस्करी कर गुजरात ले जा रहे थे। टायर के टुकड़ों की आड़ में शराब की तस्करी हो रही थी. पुलिस ने ट्रक ड्राइवर समेत 2 आरोपियों की गिरफ्तार कर लिया है.

Read Time: 3 min
डूंगरपुर में 30 लाख रुपए की अवैध शराब जब्त, हरियाणा के दो तस्कर गिरफ्तार, ले जा रहे थे गुजरात
डूंगरपुर में ट्रक से जब्त शराब और गिरफ्तार तस्कर के साथ पुलिस के जवान.

राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासन विशेष सख्ती बरत रहा है. खुफिया तंत्र को मजबूत करने के बाद पुलिस हाई-वे, जिलों की एंट्री प्वाइंट और सीमाई इलाकों में विशेष चौकसी बरत रहा है. पुलिस की सख्ती का असर है कि हर रोज प्रदेश के अलग-अलग जिलों से शराब, मादक पदार्थ और बेनामी संपत्ति पकड़ी जा रही है. इस कड़ी में गुरुवार को डूंगरपुर में पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की. डूंगरपुर में पुलिस ने एक ट्रक से 30 लाख रुपए की अवैध शराब जब्त की. पुलिस ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया. जिनसे पूछताछ की जा रही है. 

मिली जानकारी के अनुसार डूंगरपुर के बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने एक ट्रक से 30 लाख रुपए की अवैध अंग्रेजी शराब पकड़ी है. शराब को तस्करी कर गुजरात ले जा रहे थे। टायर के टुकड़ों की आड़ में शराब की तस्करी हो रही थी. पुलिस ने ट्रक ड्राइवर समेत 2 आरोपियों की गिरफ्तार कर लिया है.

ट्रक से जब्त शराब के कार्टन.

ट्रक से जब्त शराब के कार्टन.

बिछीवाड़ा थानाधिकारी मदनलाल ने बताया की विधानसभा चुनावों को लेकर अवैध शराब तस्करी के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है. इसी के तहत मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि एक ट्रक से अवैध शराब की गुजरात तस्करी की जा रही है. इस पर पुलिस ने राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर नाकाबंदी कर वाहनों की तलाशी शुरू की. इस दौरान मुखबिर के बताए अनुसार एक पंजाब नंबर का ट्रक आते हुए नजर आया.

ट्रक को रुकवाकर ड्राइवर से पूछताछ की. ड्राइवर ने ट्रक पर टायर के टुकड़े होना बताया. पुलिस को शक होने पर टायर हटाकर तलाशी ली. नीचे की तरफ शराब की पेटियां भरी हुई थी. शराब को लेकर कोई जानकारी नहीं दे सका. इस पर पुलिस ने शराब से भरे ट्रक को जब्त कर लिया. पुलिस ने ट्रक से विभिन्न ब्रांड के 425 कार्टून अवैध शराब बरामद की है.

पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 30 लाख रुपए बताई जा रही हैं. पुलिस ने शराब तस्करी के आरोप में धर्मेंद्र सिंह (43) पुत्र परगट सिंह निवासी कालावाली जिला सिरसा हरियाणा और साहिल उर्फ गोलू (19) पुत्र जीत सिंह चमार को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में आरोपियों ने शराब को तस्करी कर गुजरात ले जाना बताया है. फिलहाल पुलिस दोनो से पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में चुनाव से दो दिन पहले ही बंद हो जाएंगे शराब के ठेके, जारी हुई ड्राई डे की लिस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close