विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

राजस्थान में चुनाव से दो दिन पहले ही बंद हो जाएंगे शराब के ठेके, जारी हुई ड्राई डे की लिस्ट

आदेश के अनुसार 23 नवम्बर 2023 की शाम से 25 नवम्बर 2023 को मतदान समाप्ति तक राज्य में ड्राई डे रहेगा.

Read Time: 2 min
राजस्थान में चुनाव से दो दिन पहले ही बंद हो जाएंगे शराब के ठेके, जारी हुई ड्राई डे की लिस्ट
प्रतीकात्मक चित्र

Dry Day for Rajasthan Election 2023: राज्य सरकार ने राजस्थान विधानसभा आम चुनाव को शांतिपूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए चुनाव तिथि से दो दिन पूर्व शराब की ब्रिक्री नहीं होगी. निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार मतदान दिवस से दो दिन पहले शराब की दुकानें बंद हो जाएंगी. यानी 23 नवंबर की शाम से प्रदेश में शराब की ब्रिकी नहीं होगी.

मतगणना दिवस 3 दिसम्बर 2023 के दिन भी सम्पूर्ण राज्य में ड्राई डे घोषित किया गया है. प्रदेश में शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न कराने के लिए यह निर्णय लिया गया है.

इस संबंध में वित्त (आबकारी) विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार 23 नवम्बर 2023 की शाम से 25 नवम्बर 2023 को मतदान समाप्ति तक राज्य में सूखा दिवस (ड्राई डे) रहेगा. पुनर्मतदान की स्थिति में भी पुनर्मतदान की घोषणा से पुनर्मतदान की समाप्ति तक संबंधित मतदान केंद्रों के क्षेत्रों में मादक पदार्थ के विक्रय एवं वितरण पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा.

यह भी पढ़ें- बीकानेर : पुलिस ने पकड़े हथकड़ शराब से भरे कंटेनर, खेत में मिलीं शराब बनाने की भट्टियां

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close