विज्ञापन

Starbucks CEO Brian Niccol: ऑफिस 1600 किमी दूर, रोज घर से आएगा-जाएगा ये बंदा, सैलरी जान उड़ जाएंगे होश

1600 किलोमीटर दूर ऑफिस, घर से आना-जाना, दफ्तर जाने के लिए कारपोरेट जेट, एक करोड़ से अधिक की सैलरी... यह किसी के कल्पना की उड़ान नहीं बल्कि हकीकत है.

Starbucks CEO Brian Niccol: ऑफिस 1600 किमी दूर, रोज घर से आएगा-जाएगा ये बंदा, सैलरी जान उड़ जाएंगे होश
Starbucks CEO Brian Niccol: स्टारबक्स के नए सीईओ ब्रायन निकोल की कहानी.

Starbucks CEO Brian Niccol: घर से ऑफिस की दूरी 1600 किलोमीटर, फिर भी घर से भी ऑफिस आने-जाने का प्रोग्राम. सुनने में भले ही यह अटपटा लग रहा हो लेकिन यह सच है. यह कहानी है स्टारबक्स के नए सीईओ ब्रायन निकोल (Starbucks CEO Brian Niccol) की. ब्रायन निकोल अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहते हैं. लेकिन उनकी नई कंपनी स्टारबक्स का ऑफिस निकोल सिएटल में है. जो कैलिफोर्निया से 1600 किलोमीटर दूर है. लेकिन इतनी दूरी होने के बाद भी ब्रायन निकोल अपने घर से ही ऑफिस आएंगे-जाएंगे. 

घर से ऑफिस आने-जाने की शर्त पर ही की डील 

दरअसल ब्रायन निकोल ने घर से ऑफिस आने-जाने की शर्त पर ही स्टारबक्स के ऑफर को मंजूर किया है. ब्रायन निकोल का एम्प्लॉयमेंट एग्रीमेंट (ऑफर लेटर‌) सामने आया है. जिससे यह खुलासा हुआ है. ब्रायन निकोल के ऑफर लेटर से उनकी सैलरी, इनसेंटिव, बोनस आदि का जिक्र भी मिला है. जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. 

13 करोड़ से अधिक बेस सैलरी, कैश बोनस अलग से

ब्रायन निकोल की एनुअल बेस सैलरी 1.6 मिलियन डॉलर होगी. बेस सैलरी के अलावा ब्रायन निकोल को परफॉर्मेंस के आधार पर 3.6 मिलियन डॉलर से 7.2 मिलियन डॉलर तक का कैश बोनस मिल सकता है. साथ ही उनके पास 23 मिलियन डॉलर तक एनुअल इक्विटी अवॉर्ड अर्न करने का भी मौका है. 

हर महीने एक करोड़ 11 लाख से अधिक की बेस सैलरी

1.6 मिलियन डॉलर की बेस सैलरी को यदि भारतीय रुपए में बदले तो यह 13 करोड़,  42 लाख 22 हजार 800 रुपए होती है. इसके अनुसार ब्रायन निकोल की प्रतिमाह सैलरी रकम प्रतिमाह के हिसाब से करीब एक करोड़ 11 लाख के आसपास आती है. इसके अलावा निकोल को कैश बोनस और इक्विटी अवॉर्ड भी मिलेगा. 

सप्ताह में मात्र 3 दिन आना होगा ऑफिस, आने-जाने का खर्च भी कंपनी देगी

ब्रायन निकोल और स्टारबक्स के बीच हुई डील के अनुसार निकोल को सप्ताह में मात्र तीन दिन ऑफिस आना होगा. अन्य दिन वो घर से काम करेंगे. हालांकि वो जिस लेवल पर ज्वाईन कर रहे हैं, वहां 24*7 काम करना होता है. खास बात यह भी है कि ब्रायन निकोल को ऑफिस आने जाने का खर्च भी कंपनी ही वहन करेगी. ऑफिस आने-जाने के लिए उन्हें कारपोरेट जेट की सुविधा मिलेगी. 

इनपुट- एनडीटीवी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Starbucks CEO Brian Niccol: ऑफिस 1600 किमी दूर, रोज घर से आएगा-जाएगा ये बंदा, सैलरी जान उड़ जाएंगे होश
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close