विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV से बोले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी, -' मैं CM फेस नहीं, जिस दिन हम जीतेंगे सबसे पहले मैं....."

खुद को मुख्यमंत्री का चेहरे के तौर पर देखने के सवाल पर जोशी ने कहा कि, मैं CM का फेस नहीं हूं, पार्टी ने जो ज़िम्मेदारी है उसे पूरा कर रहा हूं, मुझे उस दिन ख़ुशी होगी जब हम जीतेंगे और पार्टी जिसे भी मुख्यमंत्री बनाये, मैं सबसे पहले उन्हें माला पहनाऊंगा.

Read Time: 4 min
NDTV से बोले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी, -' मैं CM फेस नहीं, जिस दिन हम जीतेंगे सबसे पहले मैं.....
NDTV से बातचीत के दौरान सीपी जोशी

राजस्थान में 25 नवंबर को चुनाव है. 23 तारीख को चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा. इस दौरान भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने NDTV से ख़ास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने पार्टी के CM फेस, पेपर लीक, कांग्रेस की गारंटी योजना आदि मुद्दों पर बात की. 

जोशी ने कहा कि, 2018 में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई. उन्होंने वादा किया था कि किसानों का कर्ज़ा माफ़ करेंगे, लेकिन आज तक ऐसा नहीं किया. बेरोज़गारी भत्ता और महिला अपराध को रोकने के वादे किये गए, लेकिन आज कांग्रेस सरकार बेनक़ाब हो गई है.

'कांग्रेस की गारंटियां बस चुनावी शिगूफा'

जोशी ने कांग्रेस की सात गारंटियों को चुनावी शिगूफा बताया. उन्होंने कहा कि, ये गारंटियां अगर चार साल पहले दी जातीं तो कांग्रेस की यह हालत नहीं होती. गहलोत सरकार के महिलाओं को मोबाइल देने की बात पर उन्होंने कहा कि, पहले इन्होंने वादा किया कि 1 करोड़ 40 लाख महिलाओं को मोबाइल देंगे, लेकिन सिर्फ 17 लाख महिलाओं को ही मोबाइल दिया गया. 

'उज्जवला योजना प्रधानमंत्री मोदी लेकर आये'

गहलोत सरकार के 500 रूपए के सिलेंडर देने के वादे पर जोशी ने कहा कि, 500 रूपए में से 300 रूपये तो केंद्र सरकार दे रही है, उज्जवला योजना प्रधानमंत्री मोदी लेकर आये, हमने महिलाओं को फ्री सिलेंडर दिया.

'पेपर लीक में सरकार शामिल'

प्रदेश में हुए पेपर लीक पर जोशी ने कहा कि, कांग्रेस की सरकार में कई प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक के मामले हुए. भाजपा ने इसके खिलाफ आवाज़ उठाई, लेकिन लीक में खुद सरकार की संलिप्तता सामने आई है, जिसके प्रमाण मौजूद हैं. सरकार आरोपियों के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट तक चली गई. 

'कमल का फूल ही और मोदी का चेहरा'

राजस्थान में भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री के चेहरे के बारे में किये गए सवाल का जवाब देते हुए जोशी ने कहा कि, मैं सोचता हूं इस तरह का प्रश्न आना ही नहीं चाहिए, क्यूंकि 2 साल पहले पार्टी के संसदीय बोर्ड ने निर्णय कर लिया कि अब किसी भी प्रदेश में किसी भी चेहरे के आधार पर चुनाव नहीं लड़ेंगे.उसके बाद गुजरात, हिमाचल और कर्नाटक के चुनाव हुए, कहीं किसी के चेहरे पर चुनाव नहीं लड़े हैं, इस लिए यह प्रश्न नहीं उठना चाहिए.

मैं CM की दौड़ में नहीं -जोशी 

उन्होंने कहा कि, हम कमल के निशान के ऊपर चुनाव लड़ रहे हैं और जनता ने मन बना लिया है कि वो कमल के निशान पर और मोदी जी के चेहरे के साथ जाएंगे.खुद को मुख्यमंत्री का चेहरे के तौर पर देखने के सवाल पर जोशी ने कहा कि, मैं CM का फेस नहीं हूं, पार्टी ने जो ज़िम्मेदारी है उसे पूरा कर रहा हूं, मुझे उस दिन ख़ुशी होगी जब हम जीतेंगे और पार्टी जिसे भी मुख्यमंत्री बनाये मैं उसके गले में सबसे पहले माला डालूं.

यह भी पढ़ें- मोदी मणिपुर नहीं गए लेक‍िन मैच देखने पहुंच गए, टीम जीत जाती तो पूरी मीडिया बाजी करते: प्रियंका गांधी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close