विज्ञापन
Story ProgressBack

भारत-पाक सीमा पर पकड़ा गया संदिग्ध, प्रतिबंधित क्षेत्र में पहुंचने से सुरक्षा एजेंसियां एलर्ट, JIC कर रही जांच

भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एक संदिग्ध पकड़ा गया है. JIC इसकी जांच कर रही है कि आखिर इस प्रतिबंधित इलाके में यह संदिग्ध कैसे पहुंचा?

Read Time: 3 min
भारत-पाक सीमा पर पकड़ा गया संदिग्ध, प्रतिबंधित क्षेत्र में पहुंचने से सुरक्षा एजेंसियां एलर्ट, JIC कर रही जांच
भारत-पाक बार्डर पर पकड़ा गया संदिग्ध

Rajasthan News: जैसलमेर से लगती भारत-पाक अंतराष्ट्रीय बॉर्डर के पास एक संदिग्ध पकड़ा गया है. सीमावर्ती धनाना इलाके में प्रहरी पोस्ट के पास घूम रहे इस संदिग्ध व्यक्ति को BSF के जवानों ने शक के आधार पर पकड़ा है. वहीं बीएसएफ के अधिकारियों ने संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ की. पूछताछ में संदिग्ध व्यक्ति ने अपना नाम रेवा भाई बताया है. वहीं इसकी उम्र 57 वर्ष बताई जा रहा है. जो कि गुजरात का रहने वाला है. पूछताछ में प्रथम दृष्ट्या यह संदिग्ध व्यक्ति मानसिक रूप से विक्षिप्त लग रहा है. लेकिन फिर भी प्रतिबंधित क्षेत्र में घूमते पकड़े जाने के बाद अब संदिग्ध व्यक्ति से सुरक्षा एजेंसियां भी पूछताछ करेगी.

रास्ता भटक पर पहुंच गया अंतर्राष्ट्रीय बार्डर

हालांकि जब इस युवक की तलाशी ली गई तो कोई खास सामान नही बरामद हुआ है. किसी भी तरह की कोई संदिग्ध वस्तु भी इस व्यक्ति के पास नही मिली है. वहीं संभावना जताई जा रही है कि यह रास्ता भटक कर अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर पर पहुंच गया होगा.

JIC के जांच के बाद होगी पुष्टि

लेकिन इन संभावनाओं से भी इंकार नही किया जा सकता कि प्रतिबंधित क्षेत्र में किसी बाहरी व्यक्ति का आ जाना संदेहपूर्ण है. इसलिए अब इस व्यक्ति कि JIC की जाएगी. जिसके तहत तमाम सुरक्षा एजेंसिया इस संदिग्ध व्यक्ति से सयुंक्त रूप से पूछताछ करेगी. JIC के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि यह संदिग्ध व्यक्ति अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर कैसे पहुंचा. यहां पर वो रास्ता भटककर आया था या फिर कोई और वजह रही है.

सुरक्षा एजेंसियां सतर्क 

भारत पाक सरहद पर बसे जिले जैसलमेर के प्रतिबंधित क्षेत्रों में पूर्व में भी कई जासूस पकड़े जा चुके है. जिनका संबंध आवांछीत गतिविधियों में जुड़ा रहा है. जिसके चलते प्रतिबंधित क्षेत्रों में सीमा सुरक्षा बल, पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसिया सतर्क है.

आर्मी कैंट एरिया में कर रहा था लेबर का काम

पिछले महीने की 6 तारीख को जैसलमेर में आर्मी इंटेलिजेंस ने भी एक संदिग्ध पाकिस्तानी युवक को आर्मी कैंट से डिटेन किया था. वह पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के भावलपुर का रहने वाला है. वर्ष 2014 में वह परिवार के साथ लॉन्ग टर्म वीजा पर भारत आया था. जनवरी 2024 से आर्मी कैंट एरिया में लेबर का काम कर रहा था. लेकिन सरप्राइज चेक के दौरान आर्मी इंटेलिजेंस ने उसे पकड़कर जैसलमेर पुलिस को सुपुर्द कर दिया. जिसके बाद उसकी JIC की गई थी.

ये भी पढ़ें- JEN पेपर लीक का नया मास्टरमाइंड आया सामने, SOG को चकमा देकर भागा दुबई, अब लुकआउट नोटिस हुआ जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close