विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan weather: बाड़मेर में 48 डिग्री पहुंचा तापमान, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Rajasthan weather: राजस्थान में कई स्थानों पर अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज हुई है. सबसे अधिक तापमान बाड़मेर में 48 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Rajasthan weather: बाड़मेर में 48 डिग्री पहुंचा तापमान, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
पापड़ सेकने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Rajasthan weather: राजस्थान में गर्मी से हाल बेहाल है. बाड़मेर में अधिकतम तापमान 48 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया. 5 शहरों में अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया.  बुधवार यानी 22 मई को जैसलमेर में 47.2 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 47.4 डिग्री सेल्सियस, जालौर में 47.2 डिग्री सेल्सियस, फतेहपुर में 47.6 डिग्री सेल्सियस और वनस्थली में 47.1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. वहीं पिलानी में 46.8 डिग्री सेल्सियस और गंगानगर में 46.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. 

माउंट आबू को छोड़कर अन्य जगहों पर तापमान 44 से 48 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया   

जयपुर में तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. माउंट आबू को छोड़कर बाकी अन्य जगहों पर तापमान 44 से 48 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा. 

प्रशासनिक अधिकारियों की छुट्टियां रद्द 

गर्मी के हालात को देखते हुए राज्य सरकार ने संभाग, जिला और उपखंड के सभी प्रशासनिक अधिकारियों के अवकाश रद्द कर दिए हैं. इससे पहले सीएम भजनलाल शर्मा ने बिजली, पानी और चिकित्सा महकमें के लिए दिशा- निर्देश जारी किए हैं.  सीएम ने विभागों के अधिकारियों के अवकाश रद्द कर उन्हें बिना अनुमति मुख्यालय नहीं छोड़ने की निर्देश दिए हैं. 

सड़कों पर पानी का किया छिड़काव

बुधवार (22 मई) को सुबह से सूर्य भगवान ने आग उगलना शुरू कर दिया था. भयंकर उमस गर्मी और दोपहर होते होते तेज गर्म हवा से पारा 48 डिग्री तक पहुंच गया. लोगों के घरों में लगे एसी कूलर तक ने काम करना बंद कर दिया गया.  सड़क तंदूर की तरह तपने लगी. नगर परिषद बाड़मेर ने फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से पानी का छिड़काव कराया. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: चिकित्सा मंत्री ने स्वस्थ विभाग की थपथपाई पीठ, टीबी मुक्त हुई राजस्थान की 586 ग्राम पंचायत
Rajasthan weather: बाड़मेर में 48 डिग्री पहुंचा तापमान, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
3 coaches of Magadi derailed and overturned, rail route between Alwar and Mathura disrupted
Next Article
Railway Accident: मालगाड़ी के 3 डिब्बे पटरी से उतरकर पलटे, 8 घंटे बाद ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन शुरू
Close
;