विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में आज बढ़ेगा पारा, 2 से तीन डिग्री बढ़ेगा तामपान, 4 मई से एक्टिव होगा नया वेटर सिस्टम

Weather Forecast Today: मई माह के पहले सप्ताह में राजस्थान के तापमान में हल्की गिरावट और फिर पारे तेजी से वृद्धि के संकेत हैं, जबकि 4 मई से राजस्थान में नया वेदर सिस्टम एक्टिव होने की उम्मीद है. इससे प्रदेश के कई जिलों में बारिश और बूंदाबांदी हो सकती है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Weather Today: राजस्थान में आज बढ़ेगा पारा, 2 से तीन डिग्री बढ़ेगा तामपान, 4 मई से एक्टिव होगा नया वेटर सिस्टम
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Weather Updated: राजस्थान में मई महीने की शुरुआत में ही जोरदार गर्मी से होने जा रहा है. बीते कल कोटा शहर में सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया. मौसम विभाग की मानें तो मई महीने के अगले 3-4 दिन तामपान में 2-3 डिग्री की वृद्धि होगी. अगले 48 घंटों मे राजस्थान के कई जिलों तापमान में बढोत्तरी का अनुमान हैं. 

मई माह के पहले सप्ताह में राजस्थान के तापमान में हल्की गिरावट और फिर पारे तेजी से वृद्धि के संकेत हैं, जबकि 4 मई से राजस्थान में नया वेदर सिस्टम एक्टिव होने की उम्मीद है. इससे प्रदेश के कई जिलों में बारिश और बूंदाबांदी हो सकती है.

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार राजस्थान के कई इलाकों अगले 24 घंटे में उत्तरी हवा के प्रभाव से तापमान में कोई खास बदलाव होने की संभावना नहीं है, लेकिन 4 मई को बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, जैसलमेर, फलोदी के कुछ क्षेत्रों में बादल छाने के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है, साथ ही इन जिलों में धूलभरी आंधी चलने की संभावना है.

जिलेवार मौसम की खबरें अपडेट हो रही हैं...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close