विज्ञापन
This Article is From Mar 27, 2024

राजस्थान के इस शहर में आवारा कुत्तों का आतंक, नगर निगम को दिया 7 दिन का अल्टीमेटम

जोधपुर के भीतरी शहर के हेरिटेज क्षेत्र में आवारा कुत्तों के आतंक से क्षेत्रवासियों के साथ यहां आने वाले देशी-विदेशी पर्यटक भी काफी परेशान हैं.

राजस्थान के इस शहर में आवारा कुत्तों का आतंक, नगर निगम को दिया 7 दिन का अल्टीमेटम

Rajasthan News: पर्यटन नगरी के रूप में विख्यात जोधपुर अपनी कला और संस्कृति के लिए विश्व में अलग पहचान रखता है. जहां प्रतिवर्ष यहां लाखों की संख्या में देशी और विदेशी पर्यटक घूमने के लिए आते हैं. लेकिन पिछले कुछ दिनों से जोधपुर के भीतरी शहर के हेरिटेज क्षेत्र में आवारा कुत्तों के आतंक से क्षेत्रवासियों के साथ यहां आने वाले देशी-विदेशी पर्यटक भी काफी परेशान हैं. जोधपुर के तुरजी का झालरा,मकराना मोहल्ला और उसके आसपास के क्षेत्रो में आवारा कुत्तों का झुंड न सिर्फ क्षेत्रवासियों को हमला कर घायल कर रहा है. बल्कि विदेशी और स्वदेशी पर्यटकों पर भी उनके हमले कर घायल कर रहे.

कुत्तों के आतंक को देखते हुए क्षेत्र वासियों ने कई बार नगर निगम में भी इसकी शिकायत की. लेकिन कार्रवाई करने के दौरान कुछ स्ट्रीट डॉग पालने वाले एनजीओ निगम की कार्रवाई में अड़ंगा डालते हैं. जिससे करवाई नहीं हो पाती है और ना ही आवारा कुत्तो के आतंक पर अंकुश लग पाता है. 

नगर निगम को 7 दिन का अल्टीमेटम

अब क्षेत्रवासी परेशान होकर बुधवार को सभी नगर निगम कमिश्नर उत्तर अतुल प्रकाश के कार्यालय में पहुंचकर अपना विरोध दर्ज कराया और इस समस्या से जल्द निजात दिलाने के लिए 7 दिन का अल्टीमेटम भी दिया. क्षेत्रवासियों ने स्थानीय पार्षद राजेश कछवाहा के नेतृत्व में नगर निगम पहुंचकर आयुक्त को अवगत करवाया और आवारा सोनू को पकड़ने के साथ ही निगम की कार्यवाही में अड़ंगा डालने वाले उन एनजीओ पर भी जांच कर कार्रवाई करने की बात कही. जहां 7 दिन के अल्टीमेटम में अगर निगम इन आवारा कुत्तों पर कार्रवाई नहीं कर पता है तो उग्र आंदोलन की भी क्षेत्रवासियों ने चेतावनी दी.

कुत्ते झुंड बनाकर करते हैं हमला

क्षेत्रीय पार्षद ने औपचारिक बात करते हुए बताया कि पिछले काफी दिनों से आवारा श्वानों की अत्यधिक संख्या होने से पृथ्वी शहर के हेरिटेज क्षेत्र और उसके आसपास के एरिया में आने जाने वाले हर एक लोगों पर यह कुत्तों का झुंड हमला कर उन्हें घायल कर देता है. यहां तक की महिला बुजुर्गों के अलावा देसी विदेशी सैलानियों पर भी कुत्तों का झुंड एक मुस्त होकर उन पर हमला कर घायल कर देता है. जिससे क्षेत्रवासी आए दिन इन डॉग बाइट के शिकार हो रहे हैं. जब नगर निगम में इसकी शिकायत करने पर जब कुत्ते पकड़ने की गाड़ी आती है तो कुछ लोग एनजीओ के नाम पर इसका विरोध करते हैं. जहां आज नगर निगम में निगम कमिश्नर को इस समस्या से अवगत करवाया है और 7 दिन का अल्टीमेट दिया है अगर इन 7 दिन में कार्रवाई नहीं होती है तो बाद उग्र आंदोलन किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः उदयपुर में ACB का एक्शन, SHO और कांस्टेबल के नाम पर 80 हजार रुपए घूस लेते दलाल को रंगे हाथ किया गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
राजस्थान के इस शहर में आवारा कुत्तों का आतंक, नगर निगम को दिया 7 दिन का अल्टीमेटम
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close