विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

Rajasthan Election: कांग्रेस नेता की सुपारी लेने वाले शार्प शूटर को पुलिस ने दबोचा, 7 पिस्टल समेत कई कारतूस बरामद

बाहर से बुलाए गए सभी शूटर्स कांग्रेसी नेता और स्वर्ण कारोबारी संजय मीणा की रेकी कर रहे थे. इसी बीच पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया. इनके कब्जे से 7 पिस्टल, 82 जिंदा कारतूस, 7 अतिरिक्त मैगजीन बरामद किए गए.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election: कांग्रेस नेता की सुपारी लेने वाले शार्प शूटर को पुलिस ने दबोचा, 7 पिस्टल समेत कई कारतूस बरामद
शूटर्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Rajasthan News: विधानसभा चुनाव से पहले अजमेर को दहलाने की कोशिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया है. शनिवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हथियार तस्कर अमन दिवाकर उर्फ गोलू को भरतपुर से गिरफ्तार कर लिया है. अजमेर के क्लॉक टावर थाना प्रभारी महावीर सिंह ने बताया कि अजमेर पुलिस द्वारा कुंदन नगर में पकड़े गए शार्प शूटरों के साथ अमन दिवाकर भी था, मगर वह उसे वक्त मौका देखकर फरार हो गया था.

सूचना मिलते ही पुलिस ने पकड़ा

पुलिस को इसी बीच मुखबीर से सूचना मिली कि अमन दिवाकर भरतपुर के गांव में है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस की अलग-अलग टीमों ने दबिश देकर हथियार तस्कर अमन दिवाकर को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी अमन अजमेर का रहने वाला है. आज (रविवार) अमन को अवकाश कालीन कोर्ट में पेश कर रिमांड लिया जाएगा. वहीं कुख्यात बदमाश वरुण को भी पुलिस ट्रैस करने में लगी है.

पूर्व विधायक के मर्डर की साजिश

गौरतलब है कि पिछले दिनों पकड़े गए बदमाश अजमेर में कांग्रेसी पूर्व विधायक डॉ. राजकुमार जयपाल स्वर्ण कारोबारी और एक हिस्ट्री शिटर को मौत के घाट उतारने हथियारों सहित अजमेर में रुके थे. इससे पहले ही पुलिस ने सभी को पड़कर सलाखों के पीछे डाल दिया और उनसे बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद हुए थे.

बदला लेने के लिए कर रहे थे रेकी

करीब 1 साल पहले अजमेर में कुख्यात बदमाश और अलवर गेट थाने के हिस्ट्रीशीटर संजय मीणा के साथियों ने हार्डकोर बदमाश धर्मेंद्र चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. उसी का बदला लेने के लिए धर्मेंद्र चौधरी का भतीजा वरुण चौधरी लगातार षड्यंत्र रच कर आमजन में भय व्याप्त कर रहा था. वरुण अपने ने साथी आकाश सोनी की मदद से भरतपुर से चार शूटर को भी बुलाया और एक किराए के मकान में सभी को ठहराया, सभी शूटर कांग्रेसी नेता और स्वर्ण कारोबारी संजय मीणा की रेकी कर रहे थे. इसी बीच पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया, इनके कब्जे से सात पिस्टल, 82 जिंदा कारतूस, सात अतिरिक्त मैगजीन बरामद किए गए थे. 

इन सभी घटनाओं से अजमेर शहर में रहने वाले आमजन और व्यापारी काफी डरे और सहमे हुए हैं, अजमेर में लगातार लूट, डकैती ,चोरी ,हत्या और शूटआउट जैसी घटनाएं हो रही हैं, मगर पुलिस भी लगातार सभी वारदातों पर अंकुश लगाने में कामयाब भी हो रही है.

ये भी पढ़ें- एक पैर और एक हाथ न होने के बाद भी शानदार गरबा डांस कर अनुष्का ने लोगों को किया चकित

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close