विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

एक पैर और एक हाथ न होने के बाद भी शानदार गरबा डांस कर अनुष्का ने लोगों को किया चकित

एक हाथ और एक पैर न होने के बावजूद अनुष्का नाम की महिला ने नवरात्रि के अवसर पर बेहतरीन गरबा डांस करके लोगों को चकित कर दिया. साथ ही उन लोगों को मोटिवेट भी किया जो सोचते है कि हमसे कुछ नहीं हो सकता है.

Read Time: 3 min
एक पैर और एक हाथ न होने के बाद भी शानदार गरबा डांस कर अनुष्का ने लोगों को किया चकित
शारीरिक रूप से अस्वस्थ होने के बाद भी गरबा करती हुई महिला
अजमेर:

दुनियाभर में तमाम लोगों को अपनी जिंदगी में किसी ना किसी चीज की कमी को लेकर शिकायत जरूर रहती है. ऐसे में उन्हें शारीरिक रूप से सक्षम होने के बाद भी किसी भी क्षेत्र में सफल नहीं हो पाते हैं. नवरात्र के मौके पर अजमेर की अनुष्का राठौर, जिनका एक पैर और एक हाथ नहीं है, उनके गरबा के डांस ने सोशल मीडिया पर धूम मचा रखी है, जो समय-समय पर यूजर्स को प्रोत्साहित करते नजर आ रही हैं.

फिल्मी गीतों पर जबरदस्त गरबा डांस

हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. जिसमें दिख रही पाल बीचला निवासी अनुष्का राठौर सभी को अपने हौसले से उड़ान देती नजर आ रही है. वीडियो में दिख रही लड़की. जो की अपने एक पैर और एक हाथ से दिव्यांग है. फिलहाल उसने अपनी दिव्यांगता को अपने सपनों की उड़ान के बीच कभी नहीं आने दिया. वायरल हो रही वीडियो में दिख रही अनुष्का राठौर गरबा के फिल्मी गीतों पर जबरदस्त गरबा डांस परफॉर्म करती नजर आ रही है. इस दौरान वह एक पैर और एक हाथ से दिव्यांग होने के बाद भी अच्छे से परफॉर्म कर रही हैं. वहीं उनके हाथ भी पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं.

हौसलों से उड़ान देती अनुष्का

अजमेर के रीजनल कॉलेज में बी ए बी एड में पढ़ने वाली छात्रा अनुष्का के डांस का यह वीडियो सोशल मीडिया पर लाखों यूजर्स को हौंसलों की उड़ान देता नजर आ रहा है. जिसे देख हर कोई हैरान रह गया है और कह रहा है कि 'पंखों से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है.' वीडियो को सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जा रहा है. वीडियो देख मोटिवेट हो रहे यूजर्स लगातार इस वीडियो को अपने दोस्तों संग शेयर कर रहे हैं. ऐसी हालत में जहां कई लोग अपनी शारीरिक कमी के कारण अपने सपनों को छोड़ देते हैं. वहीं दुर्गा सभी के लिए मिसाल कायम करती देखी जा रही हैं.

ये भी पढ़ें- अजमेर के रहने वाले विवेक ने बनाया " पहियों पर घर ", मोटर होम पर परिवार के साथ कर चुके हैं 50 हज़ार KM का सफ़र

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close