विज्ञापन
Story ProgressBack

मां के कहने पर चोरी करते थे नाबालिग, ज्वेलर्स दुकान से की थी 30 लाख के गहनों की चोरी, पुलिस ने पकड़ा फिर...

अजमेर के नया बाजार में ज्वेलर्स की दुकान पर लाखों रुपए के आभूषण चोरी का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने चोरों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की पूछताछ में पता चला कि नाबालिग अपनी मां के कहने पर चोरी करते थे.

Read Time: 3 min
मां के कहने पर चोरी करते थे नाबालिग, ज्वेलर्स दुकान से की थी 30 लाख के गहनों की चोरी, पुलिस ने पकड़ा फिर...
पुलिस की गिरफ्त में नाबालिग चोरों की मां सुनीता.
AJMER:

अजमेर क्राइम न्यूज़: कहते हैं कि मां के दिए संस्कार से ही बच्चा बड़ा होकर अच्छा नागरिक बनता है. लेकिन यदि मां गलत ससंकार दे दे तो वह समाज के लिए घातक साबित हो सकता हैं. अजमेर के सदर कोतवाली थाना क्षेत्र में 14 दिसंबर की मध्य रात्रि को तीस लाख रुपए कीमत के आभूषण चोरी की वारदात का खुलासा करते हुए अजमेर पुलिस ने एक चोर सहित दो नाबालिग को निरुद्ध किया है. वहीं पुलिस पूछताछ में नाबालिग ने अपनी मां सुनीता सांसी के कहने पर चोरी की वारदात को अंजाम देना कबूला है.

सदर कोतवाली थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि अजमेर के सदर कोतवाली थाना अंतर्गत नया बाजार के पास सागर ज्वेलर्स की दुकान के ताले काटकर अज्ञात चोर नगदी और सोने चांदी के आभूषण चुरा कर फरार हो गए हैं. जिनकी कीमत लगभग 30 लाख बताई जा रही है.

आज सदर कोतवाली थाना पुलिस ने नाबालिग की मां सुनीता सांसी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है. जहां माननीय न्यायालय ने सुनीता सांसी को दो दिन पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

CCTV फुटेज के आधार पर चोरों को पकड़ा

पुलिस ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा फुटेज के आधार पर कार्रवाई करते हुए अजमेर सांसी बस्ती निवासी प्रकाश और उसके साथ मौजूद बालक को निरुद्ध किया है. साथ ही तीनों शातिर चोरों से चोरी का माल भी बरामद कर लिया है.

मां पर होगी जेजे एक्ट में कार्यवाही

सदर कोतवाली थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह शेखावत ने जेजे एक्ट (Juvenile Justice (Care and Protection of Children) Act, 2015) की जानकारी देते हुए बताया कि ऐसे अपराधिक मामले जिसमें बालिग व्यक्ति किसी नाबालिग व्यक्ति को अपराध की गतिविधियों में लिप्त करता है तो ऐसे में कानूनी प्रक्रिया अपनाते हुए बालिग के ऊपर जेजे एक्ट के तहत कार्रवाई होती है. जिसमें करीब 5 लाख रुपए जुर्माना होता है. साथ ही 7 साल कठोर कारावास की सजा होती है. ऐसे में आरोपी माँ संगीता सांसी के खिलाफ भी जेजे एक्ट लागू होगा.

इसे भी पढ़े: रिश्तेदारों के साथ मिलकर की थी पति की हत्या, आरोपी महिला को आजीवन कारावास की सजा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close