विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: पुजारी की हत्या के आरोपी पुलिस की पिस्टल छीनकर भागे, गुजरात से राजस्थान लाते वक्त हुई घटना

बांसवाड़ा में हत्या के आरोप में 3 आरोपियों को पुलिस ने गुजरात से गिरफ्तार किया. पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर बांसवाड़ा ला रही थी. रास्ते में आरोपियों ने पुलिस की पिस्टल छीनकर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया, जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया. 

Read Time: 3 min
Rajasthan: पुजारी की हत्या के आरोपी पुलिस की पिस्टल छीनकर भागे, गुजरात से राजस्थान लाते वक्त हुई घटना
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan News: बांसवाड़ा जिले के सदर थाना क्षेत्र में 22 दिसंबर को पुजारी रणछोड़ डिंडोर की हत्या करने के तीन आरोपियों को पुलिस ने गुजरात के अहमदाबाद शहर से डिटेन कर गिरफ्तार किया है. पुलिस द्वारा तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर बांसवाड़ा लाया जा रहा था. तभी उन्होंने शहर पास बोरवट गांव के पास पुलिस पर हमला कर भागने का प्रयास किया. इस दौरान पुलिस उप अधीक्षक सूर्यवीर ने मुख्य आरोपी आकाश खांट के पैर में गोली मारी जिससे वह वहीं गिर गया और उसको पकड़ लिया गया. वहीं दो आरोपियों शैलेंद्र गर्ग और नरेश सिंह को भी फिरसे गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली.

आरोपी के मंसूबे को पुलिस ने किया नाकाम

पुलिस अधीक्षक अभिजीत सिंह ने बताया कि 22 दिसंबर की रात को जानामेडी में पुजारी रणछोड़ को तीन बाइक सवार हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके बाद वह मौके से फरार हो गए थे. उनको पकड़ने के लिए पुलिस ने कई टीमें बनाई थी. जिसमें एक टीम को मुखबीर से सूचना मिली कि आरोपी अहमदाबाद में है. तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए बांसवाड़ा से एक टीम अहमदाबाद के लिए रवाना हुई. बाद में पुलिस उप अधीक्षक सूर्यवीर सिंह और सदर सी आई दिलीप सिंह की टीम भी भेजी गई. आरोपियों को हिरासत में लेकर बांसवाड़ा लाया जा रहा था.

आरोपी शहर के पास पहुंचे तो उन्होंने शौच जाने के लिए गाड़ी रूकवाई. इसी दौरान मुख्य आरोपी आकाश खांट ने सदर सीआई की पिस्तौल छीन कर पुलिस पर पिस्तौल तान दी. पुलिस उप अधीक्षक ने आरोपियों को चेतावनी दी लेकिन वह भागते रहे. इस पर उन्होंने पिस्तौल से फायर कर आकाश के पैर में गोली मार दी, जिससे वह नीचे गिर गया. इस पर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

घायल आरोपियों का इलाज जारी

घटना के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को महात्मा गांधी हॉस्पिटल में उपचार के लिए भर्ती कराया जिसमें मुख्य आरोपी आकाश खांट को उपचार के लिए उदयपुर रैफर किया है. प्राथमिक पूछताछ में आरोपियों ने जमीन विवाद में पुजारी रणछोड़ डिंडोर को गोली मारकर कर हत्या करना कबूल किया है.

बता दें कि कालभैरव मंदिर के सेवक जानामेड़ी निवासी  46 वर्षीय पुजारी रणछोड़ पुत्र रामजी डिंडोर की बाइक पर सवार होकर आए आरोपियों गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद से लोगो द्वारा आरोपियों को पकड़ने की लगातार मांग की जा रही थी. 

ये भी पढ़ें- RPSC की परीक्षा आज, पेपर लीक के डर से इंटरनेट बंद, जानें कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close