विज्ञापन
Story ProgressBack

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मुस्लिम समुदाय में भी उत्साह, मंदिर की साफ-सफाई करते नजर आए

Muslim Community Cleaning temple In Jodhpur: एनडीटीवी से एक एक्सक्लूजिव बातचीत में मंदिर की साफ-सफाई करने वाले मुस्लिम समाज के लोगों ने कहा कि जोधपुर अपनायत की नगरी रही है और वर्षों से हम सभी हिंदू और मुस्लिम एक दूसरे के साथ अमन चैन और भाईचारे के साथ रहते आए है और आगे भी यह प्रेम भाईचारा ऐसे ही बना रहेगा.

Read Time: 3 min
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मुस्लिम समुदाय में भी उत्साह, मंदिर की साफ-सफाई करते नजर आए
जोधपुर में मंदिर की साफ-सफाई करते नजर आए मुस्लिम समुदाय के लोग

Jodhpur Muslim Community Cleaned Temple: अयोध्या में बने भव्य रामलला के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश भर में उत्साह का माहौल है. रविवार को जोधपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंदिरों और धार्मिक स्थलों पर साफ-सफाई के आह्वान से प्रेरित होकर मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाया, जहां मुस्लिम समाज लोग भी मंदिरों की साफ-सफाई करते देखे गए. 

मुस्लिम समाज की इस अनूठी पहल में हजरत इश्क अली शाह दरगाह के सदर ने शिरकत किया और हाथों में झाड़ू थामकर मंदिर की साफ-सफाई में हिस्सा लेकर आपसी भाईचारे का संदेश दिया.

रिपोर्ट के मुताबिक मुस्लिम समुदाय ने जोधपुर के भीतरी शहर में प्राचीन महादेव के मंदिर की साफ-सफाई में खुशी-खुशी अपना योगदान दिया. मुस्लिम समाज के लोगों ने न सिर्फ मंदिर में साफ-सफाई की, बल्कि अमन-चैन व भाईचारे की एक अनूठा मिसाल भी दिया.

एनडीटीवी से एक एक्सक्लूजिव बातचीत में मंदिर की साफ-सफाई करने वाले मुस्लिम समाज के लोगों ने कहा कि जोधपुर अपनायत की नगरी रही है और वर्षों से हम सभी हिंदू और मुस्लिम एक दूसरे के साथ अमन चैन और भाईचारे के साथ रहते आए है और आगे भी यह प्रेम भाईचारा ऐसे ही बना रहेगा.

मंदिर की साफ-सफाई कर रहे हज़रत इश्क अली शाह दरगाह के सदर गुलाम-ए-मुस्तफा ने कहा, हम कई वर्षों से यहां अमन व भाईचारे के साथ रहते हैं और इस पावन अवसर पर भी हम अमन चैन की दुआ करते हैं.

वहीं, हाजी मोहम्मद हुसैन ने बताया, हम इसी भाईचारे के साथ रहते हैं और हमारे क्षेत्र में 60 वर्षों से भी अधिक समय से हम इसी प्रेम के साथ रहते आए हैं .मुस्लिम समाज की इस अनूठी पहल पर हिंदू समाज के प्रकाश ने बताया कि हमारे इस पुराने शहर में हर चीज आपको अनोखी ही मिलेगी.

प्रकाश ने कहा कि चाहे मंदिर हो या मस्जिद हो, यहां हिंदू और मुस्लिम में प्रेम और भाईचारा और अपनायत की झलक हमेशा आपको देखने को मिलेगी. पर्व किसी धर्म समुदाय का हो, हम यहां साथ मिलकर मनाते हैं.

ये भी पढ़ें-यहां सालों से भगवान श्री राम के मंदिर में लगा है ताला, अब मंदिर खोलने के लिए लिखा सीएम को पत्र

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close