विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में नहीं है शिक्षक, धरने पर बैठे नाराज अभिभावक व स्टूडेंट

अनूपगढ़ के सेठ बुलचंद नागपाल सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल में स्टाफ नहीं होने के कारण आज अभिवावकों ने विरोध प्रकट किया. अभिभावकों ने स्कूल का मुख्य गेट बंद कर स्कूल के सामने ही बच्चों के साथ धरने पर बैठ गए.

Read Time: 2 min
सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में नहीं है शिक्षक, धरने पर बैठे नाराज अभिभावक व स्टूडेंट
सरकारी अंग्रजी माध्यम स्कूल के बाहर धरना देते अभिभावक
अनूपगढ़:

राजस्थान सरकार द्वारा खोले गए अंग्रेजी मीडियम के सरकारी स्कूलों में स्टाफ नहीं होने के कारण स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की पढाई पर बुरा असर पड़ रहा है. बुधवार को अनूपगढ़ के सेठ बुलचंद नागपाल सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल में स्टाफ नहीं होने के कारण अभिवावकों ने विरोध प्रकट किया और स्कूल का मुख्य गेट बंद कर स्कूल के सामने ही अभिभावक छातों के साथ धरने पर बैठ गए.

स्कूल में शिक्षक नहीं होने का आरोप

अभिवावकों ने बताया कि स्कूल में 1 से 12वीं तक के करीब 1000 बच्चे पढ़ते हैं, लेकिन स्कूल में सिर्फ 2 शिक्षक ही हैं. इससे बच्चों को पढ़ाई में काफी परेशानी हो रही है. अभिवावकों ने बताया कि पूर्व में डीईओ जितेंद्र कुमार को कई बार समस्या से अवगत करवाया गया है, लेकिन उन्होंने इस समस्या की ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया.

अभिभावकों पर लगा अनुशासनहीनता का आरोप

मीडिया ने मामले पर डीईओ जितेंद्र कुमार से जानकारी लेना चाही तो डीईओ जितेंद्र कुमार ने बताया कि अभिभावकों को 7 अक्टूबर तक का शिक्षकों की उपलब्धता का आश्वासन दिया गया है. उन्होंने कहा कि अभिभावकों ने आज जो धरना लगाया है इसका कोई भी औचित्य नहीं है. अगर अभिभावक अनुशासनहीनता करते हैं तो उनके खिलाफ मामला दर्ज करवाया जाएगा.

अभिभावकों ने प्रशासन को दी चेतावनी

स्कूल के सामने धरने पर बैठे अभिभावकों ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर तुरंत प्रभाव से विद्यालय में अध्यापकों की नियुक्ति नहीं की गई तो सभी अभिभावक अपने बच्चों को इस विद्यालय से हटा लेंगे और किसी अन्य विद्यालय में दाखिला करवा देंगे.

ये भी पढें- भारत-पाक सीमा क्षेत्र में मिला क्षतिग्रस्त ड्रोन, पाकिस्तान से हेरोइन तस्करी की आंशका

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close