विज्ञापन
Story ProgressBack

बीएसएफ के जवान को धमकाना भाजपा विधायक को पड़ेगा महंगा, CBCID करेगी जांच

 BJP MLA Babu Singh Rathore: भाजपा विधायक बाबू सिंह राठौड़ की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. BSF के सब इंस्पेक्टर विकास कुमार ने मुकदमा दर्ज कराया है. इसकी जांच CBCID करेगी. 

Read Time: 3 mins
बीएसएफ के जवान को धमकाना भाजपा विधायक को पड़ेगा महंगा, CBCID करेगी जांच
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान 26 अप्रैल को भाजपा विधायक ने बीएसएफ के जवान से बदसलूक की.

 BJP MLA Babu Singh Rathore: बाबू सिंह राठौड़  जोधपुर शेरगढ़ के विधायक हैं. मतदान के दौरान 26 अप्रैल को शेरगढ़ विधायक राठौड़  पर मतदान केंद्र पर बीएसएफ जवान और बीएलओ को धमकाने का आरोप लगाया गया है. बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर विकास कुमार ने जोधपुर के चामू थाने में मुकदमा दर्ज कराया. हलांकि, 26 अप्रैल को हुई घटना के बाद पुलिस ने अपनी तरफ से रोजनामचे में रपट डाल रखी थी. 

महिला मतदाता ने बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई 

बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर के रिपोर्ट दर्ज करवाने के बाद दूसरे दिन महिला मतदाता मनफूल कवर ने बीएसएफ के उप निरीक्षक विकास कुमार और पीठासीन अधिकारी बालू सिंह खींची के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। मनफूल कंवर ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि 26 अप्रैल को मतदान के दिन जब वह मतदान करने पहुंची. मतदान केंद्र पर बीएसएफ अधिकारी विकास कुमार और पीठासीन अधिकारी बालू सिंह खींची ने उससे वोटर पर्ची के साथ आधार कार्ड लेकर घूंघट उठाने के लिए कहा. जब घूंघट उठाने से मना कर दिया. इसके बाद आधार कार्ड में आपका चेहरा नहीं मिलने की बात कहते हुए अपमानित किया गया. 

महिला ने BSF के जवान पर दुर्व्यहार का लगाया आरोप

महिला ने आरोप लगाया कि इस दौरान दूसरी महिलाओं से दुर्व्यहार किया. इसके बाद लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया. सूचना पर स्थानीय विधायक मौके पर पहुंच गए. आरोप है कि बीएसएफ अधिकारी और पीठासीन अधिकारी ने उनके साथ भी बदसलूकी की. हलांकि 26 अप्रैल को हुई घटना के बाद शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ ने सार्वजनिक माफी मांगी थी. अब दोनों पक्षों की तरफ से दी गई रिपोर्ट के बाद इन दोनों मामलों की जांच सीबीसीआईडी जयपुर करेगी. 

बीएलओ से भी बदतमीजी करते दिखे विधायक

लोकसभा के दूसरे चरण के मतदान 26 अप्रैल को था. जोधपुर के चामू गांव के राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक स्कूल नाथडाऊ बूथ में मतदान चल रहा था. एक वीडियो वायरल हुआ. विधायक ने पहले बीएसएफ जवान से बदतमीजी की. इसके बाद विधायक बाबू सिंह राठौड़ पोलिंग बूथ के अंदर बीएलओ को धमकी दिए. वे बीएलओ को बाहर आने को भी कह रहे थे.

मामले पर क्या बोले विधायक?

वीडियो वायरल होने के बाद विधायक बाबू सिंह राठौड़ की भी प्रतिक्रिया आई थी. उन्होंने कहा था कि यह उनके पोलिंग बूथ का ही वीडियो है. वे सुबह साढ़े 10 बजे के करीब वोट डालने के लिए गए थे. इस दौरान कुछ मतदाताओं ने उनसे कहा कि उन्हें मतदान नहीं करने दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बीएसएफ जवान और पुलिसकर्मी आधार कार्ड देख कर रही उन्हें वापस भेज रहे हैं और वोट नहीं डालने दे रहे हैं. वोटर्स की शिकायत के बाद वे बीएसएफ जवान से बात कर रहे थे तो वहां मौजूद पुलिसकर्मी ने उन पर बंदूक तान दी, जिसकी शिकायत उन्होंने ड्यूटी के अधिकारियों से भी की है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार 6 लोगों की मौत, सीकर से रणथम्भौर जा रहा था परिवार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET मामले में डोटासरा पर CP जोशी का पलटवार, याद दिलाया कलाम कोचिंग सेंटर
बीएसएफ के जवान को धमकाना भाजपा विधायक को पड़ेगा महंगा, CBCID करेगी जांच
Guard caught teenagers trying to escape from juvenile home, SP gave instructions to tighten security
Next Article
बाल सुधार गृह से भागने का प्रयास कर रहे किशोरों को गार्ड ने पकड़ा, SP ने दिए सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश
Close
;