विज्ञापन
Story ProgressBack

कन्हैया लाल के बाद अब एक और टेलर को PFI से मिली जान से मारने की धमकी, अलर्ट हुई पुलिस

धमकी भरे पत्र में 3 दुकानदारों के नाम का जिक्र है और 31 दिसंबर तक दुकान खाली नहीं करने पर उसको बम से उड़ाने की चेतावनी दी गई है. पत्र भेजने वाले ने अपना नाम पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) लिखा है.

Read Time: 6 min
कन्हैया लाल के बाद अब एक और टेलर को PFI से मिली जान से मारने की धमकी, अलर्ट हुई पुलिस
अलवर:

राजस्थान के अलवर जिले सदर थाना क्षेत्र में एक दुकानदार को दुकान खाली कराने के लिए धमकी भरा पत्र डाक से मिला है. थाना प्रभारी दिनेश मीणा ने बताया कि तिजारा रोड पर चिकानी गांव में एक दुकानदार को 13 नवंबर को डाक से एक पत्र मिला है. पत्र में 31 दिसंबर तक दुकान खाली करवाने के लिए कहा गया है.

धमकी भरे पत्र में 3 दुकानदारों के नाम का जिक्र है और 31 दिसंबर तक दुकान खाली नहीं करने पर उसको बम से उड़ाने की चेतावनी दी गई है. पत्र भेजने वाले ने अपना नाम पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) लिखा है.
धमकी भरे पत्र में 3 दुकानदारों के नाम का जिक्र है

धमकी भरे पत्र में 3 दुकानदारों के नाम का जिक्र है

रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित सोहन लाल जाटव (74) की ओर से इस संबंध में गुरूवार को मामला दर्ज करवाया गया है. थाना प्रभारी ने बताया कि पत्र हाथ से लिखा हुआ है और पत्र में पीड़ित के साथ दो अन्य दुकानदारों के नाम का भी जिक्र है, जिन्हें दुकान खाली करने की धमकी दी गई है. उन्होंने बताया कि पीड़ित पूर्व में सिलाई का काम करता था.

पत्र में तीनों दुकानदारों से 31 दिसंबर तक उचित कीमत लेकर दुकान खाली करने को कहा गया है. उन्होंने बताया कि दर्ज शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 385 (रंगदारी के लिए किसी व्यक्ति को डराना) के तहत मामला दर्ज कर मामले में जांच की जा रही है.

गौरतलब है राजस्थान में दूसरा मौका है जब किसी टेलर को धमकी मिली है. इससे पहले उदयुपर के एक टेलर कन्हैया लाल जान से मारने की धमकी मिली थी और उसके कुछ दिनों में दो लोगों ने टेलर की दुकान पर कपड़े का नाप देने के बहाने दर्जी कन्हैया लाल की गला काटकर उसकी निर्मम हत्या कर दी गई थी. घटना का वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हुआ था.

मामला जिले के सदर थाना इलाके का है, जहां चिकानी में पुलिस चौकी के सामने ही एक टेलर को पीएफआई के नाम से धमकी भरा पत्र मिला. पीड़ित को उक्त पत्र पिछले महीने डाक द्वारा पीड़ित के पास भेजा गया था, लेकिन विधान सभा चुनाव के कारण उसने पत्र को ओपन नहीं किया.

पत्र में सोहन लाल जाटव समेत कुल तीन दुकानों को 31 दिसंबर तक खाली करने की चेतावनी दी गई है, वरना एक रात में बम से सबको नष्ट करने की धमकी दी गई है. धमकी भरा पत्र चिकनी में टेलर का काम करने वाले सोहनलाल जाटव के नाम है. घटना का पता चलते ही पुलिस भी एक्शन में आ गई है और जांच में जुट गई है. 

पत्र लिखा है,  'मेरी बात अच्छी तरह समझ लेन, यह तेरी दुकान है. 'यह जगह मुसलमान की है, यह जो सरदार की दुकान है और रोहतास कुमार की दुकान है, सरपंच और आस मोहम्मद के लोगों ने बताया है कि यह सारी जगह मुस्लिम भाइयों की है और आपने कब्जा किया हुआ है. मैं अभी शराफत से बोल रहा हूं, अभी जगह की सही कीमत लो और खाली करो, मैं कौन हूं...PFI, 31 दिसंबर तक का समय दे रहा हूं, नहीं तो PFI को दुनिया जानती है, एक रात में बम से सब नष्ट कर दूंगा.

धमका भरा पत्र करीब 12 दिन पहले पीड़ित को मिला था, लेकिन वह 2 दिन पहले शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचा. मेवात क्षेत्र से आने वाले 76 वर्षीय सोहनलाल जाटव पुत्र केसरिया जाटव की चिकानी के अंबेडकर कॉलोनी निवासी है.

बड़ी बात है कि टेलर को भेजा गया धमकी भरा पत्र चिकानी पोस्ट ऑफिस के माध्यम से भेजा गया है. आरोपी ने यह पत्र चिकानी पोस्ट ऑफिस में ही डाला और वहीं रिसीव हुआ. थाना प्रभारी दिनेश मीना ने बताया कि पुलिस धमकी भरे पत्र भेजने वाले के बारे में पड़ताल में जुटी हुई है. पुलिस अब सोहनलाल से दुश्मनी रखने वालों के बारे में जांच कर रही है. 

पीड़ित सोहनलाल के मुताबिक उसने 1971 में ग्राम पंचायत से दुकान ली थी, जिसके पैसे भी जमा कर पट्टा भी बनवा लिया था. मैं तभी से टेलर की दुकान का काम करता आ रहा था, मैंने 6 महीने पहले ही उक्त दुकान किसी स्टेशनरी वाले को किराए पर दी है, उसके बाद ही यह पत्र आया है.

पीड़ित का कहना है कि पत्र उसे 16 नवंबर को मिला था, चुनाव चल रहे थे, इसलिए वह पत्र को दबाए बैठा रहा, चुनाव के बाद 7 दिसंबर को उसने मामले की शिकायत दर्ज करवाई. उसने बताया कि उसकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है, लेकिन दुकान को लेकर मुकदमेबाजी हुई थी, जिसमें रति मोहम्मद नामक शख्स के साथ उसका समझौता हो गया था.

ये भी पढ़ें-कैसे रची गई सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्या की साजिश? शूटर्स ने पूछताछ में बताई पूरी कहानी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close