विज्ञापन
Story ProgressBack

शादी समारोह में बारात रवाना होने को थी तभी आ पहुंची पुलिस, फिर करवाया यह काम...

जोधपुर में एक बारात रवाना होने ही वाली थी उसके पहले वहां ट्रैफिक पुलिस पहुंच गई. दूल्हे समेत सभी बारातियों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के संकल्प दिलवाए. 

शादी समारोह में बारात रवाना होने को थी तभी आ पहुंची पुलिस, फिर करवाया यह काम...
बारात के दौरान पहुंची ट्रैफिक पुलिस

Rajasthan News: राजस्थान की न्यायिक राजधानी जोधपुर (Jodhpur) में नियमों की पालना करवाने के प्रति जागरूकता के लिए जोधपुर की यातायात पुलिस (Jodhpur Traffic Police) का अनूठा अंदाज शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है. जोधपुर में रविवार को एक शादी समारोह में बारात रवाना होने से पहले यातायात पुलिस की टीम आ पहुंची. जहां हर कोई इस दृश्य को देखकर आश्चर्यचकित था. शादी समारोह में पहुंची पुलिस किसी को पकड़ने के लिए नहीं बल्कि यातायात नियमों के प्रति जागरूकता का संदेश देने के लिए पहुंची थी.

अनोखे अंदाज में पहुंची पुलिस

दरअसल रविवार को जोधपुर के भदवासिया क्षेत्र में दूल्हे आकाश की बारात जोधपुर से 80 किलोमीटर दूर पाली जिले में रवाना हो रही थी. इस दौरान 15 जनवरी से 15 फरवरी तक सड़क सुरक्षा माह भी चल रहा है. ऐसे में यातायात पुलिस लगातार यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक भी कर रही है. जोधपुर की यातायात पुलिस ने अनोखे अंदाज में एक बारात में पहुंचकर दूल्हे सहित बारातियों को यातायात नियमों के प्रति जागरुक करते हुए गाड़ी को सही और सुरक्षित तरीके से चलाने के साथ ही सीट बेल्ट और यातायात नियमों की पालना करने की सीख दी. 

यातायात नियमों का पालन करने का संकल्प

वहीं इस मौके पर यातायात पुलिस के हेड कांस्टेबल खेत सिंह ने यातायात नियमों के चित्रों के माध्यम से शादी में आए हुए मेहमानों के साथ ही बारातियों को भी जागरूक किया. साथ ही दूल्हे आकाश तंवर ने भी घोड़ी पर चढ़ने से पहले सभी बारातियों और मेहमानों को भी यातायात के नियमों की पालना करने की बात कही. इसके साथ ही शादी में आए हुए मेहमानों और बारातियों ने भी यातायात नियमों की पालना करने का संकल्प भी लिया.

इंस्पेक्टर ने किया जागरूक

यातायात पुलिस के निरीक्षक (इंस्पेक्टर) रमेश खेड़िया ने इस अनूठे अंदाज में यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने की पहल की जानकारी देते हुए बताया शादी समारोह में दूल्हे के परिजनों द्वारा शादी में आए मेहमानों और बारातियों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने की सूचना दी गई थी. जिसके बाद यातायात पुलिस की हमारी पूरी टीम ने शादी समारोह में पहुंचकर शादी में आए हुए सभी मेहमानों और बारातियों को ट्रैफिक रूल्स की जानकारी दी. साथ ही सभी को यातायात नियमों की पालना करने के साथ ही सुरक्षित तरीके से वाहन चलाने के बारे में भी बताया गया.

यह भी पढ़ें- सीएम और जलशक्ति मंत्री ने किया ईसरदा और बीसलपुर बांध का निरीक्षण, 1256 गांवों की जल्द प्यास बुझने की उम्मीद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: चिकित्सा मंत्री ने स्वस्थ विभाग की थपथपाई पीठ, टीबी मुक्त हुई राजस्थान की 586 ग्राम पंचायत
शादी समारोह में बारात रवाना होने को थी तभी आ पहुंची पुलिस, फिर करवाया यह काम...
3 coaches of Magadi derailed and overturned, rail route between Alwar and Mathura disrupted
Next Article
Railway Accident: मालगाड़ी के 3 डिब्बे पटरी से उतरकर पलटे, 8 घंटे बाद ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन शुरू
Close
;