विज्ञापन
Story ProgressBack

प्रतापगढ़ में दर्दनाक हादसाः जिस स्कूल बस से उतरकर घर जा रहा था बच्चा, उसी से कुचलकर हुई मौत

Tragic accident in Pratapgarh: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है. यहां एक 5 साल के मासूम बच्चे की हादसे में मौत हो गई. बच्चा जिस स्कूल बस से उतरा उसी की चपेट में आकर उसकी मौत हो गई.

Read Time: 3 min
प्रतापगढ़ में दर्दनाक हादसाः जिस स्कूल बस से उतरकर घर जा रहा था बच्चा, उसी से कुचलकर हुई मौत
प्रतापगढ़ में स्कूली बस से कुचलकर 5 साल के बच्चे की मौत.

Tragic accident in Pratapgarh: जिस स्कूल बस से उतरकर 5 साल का एक बच्चा खुशी-खुशी अपने घर जा रहा था, उसी की चपेट में आकर उसकी मौत हो गई. यह दर्दनाक हादसा राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में हुआ. मिली जानकारी के अनुसार प्रतापगढ़ जिले के रठांजना थाना क्षेत्र के थडा गांव में संचालित नालंदा एकेडमी स्कूल की बस स्कूली बच्चों को छोड़ने के लिए थड़ा गांव के प्रजापत मोहल्ले से गुजर रही थी. यहां पर बस से स्कूल का 5 वर्षीय मासूम छात्र भावेश बैरागी उतरा. बस से उतरने के बाद बच्चा बस को क्रॉस करते हुए अपने घर की ओर जा रहा था. लेकिन तभी चालक ने लापरवाही पूर्वक बस को आगे बढ़ा दिया जिससे छात्र बस के पहिए के नीचे आ गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

हादसे के बाद बड़ी संख्या में मौके पर ग्रामीण और परिजन एकत्रित हो गए और पुलिस भी पहुंच गई. आक्रोशित लोगों को समझा कर यहां से मासूम के शव को जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में लाया गया. जहां शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों के सुपुर्द किया गया है। फिलहाल पुलिस ने बस को जप्त करते हुए चालक को डिटेन किया है. मामले में जांच जारी है.

हादसे के बारे में रठांजना थाना अधिकारी मोहम्मद मुंशी ने बताया कि परिजनों ने रिपोर्ट में बताया कि भावेश (5) पुत्र मांगीलाल नालंदा एकेडमी स्कूल में नर्सरी कक्षा में पढ़ता था.

मंगलवार को छुट्टी के बाद दोपहर तीन बजे वो बस से घर आया था. बस से उतरकर सड़क के दूसरी तरफ स्थित अपने घर जा रहा था. लेकिन इसी दौरान ड्राइवर ने बस चला दी. जिससे बच्चा बस की चपेट में आ गया. 

बच्चा बस के ड्राइवर साइड के आगे के टायर के नीचे आ गया. बस का टायर बच्चे के सिर पर से निकल गया, हादसे के बाद परिजन भावेश को जिला अस्पताल लेकर आए, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. बच्चे के पिता मांगीलाल ने बताया कि चार महीने पहले ही भावेश का नर्सरी कक्षा में नालंदा स्कूल में एडमिशन करवाया था. भावेश उनका इकलौता बेटा था.

हादसे के शिकार हुए बच्चे भावेश के पिता मांगीलाल खेती और मजदूरी कर घर चलाता है. हादसे के बाद घर और गांव में मातम पसर गया. इधर स्कूल संचालक राकेश पाटीदार ने कहा कि मामला मेरी जानकारी में आया है, मौके पर पहुंचकर पता कर रहा हूं, हादसा कैसे हुआ. बस में कंडक्टर और ड्राइवर दोनों थे. हादसा कैसे हुआ मुझे समझ नहीं आ रहा है.

यह भी पढ़ें - ओवरटेक के दौरान स्कोडा और अर्टिगा कार में हुई भीषण टक्कर, दो यात्रियों की मौत, 14 घायल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close