विज्ञापन
Story ProgressBack

मोटे मुनाफे का लालच देकर साइबर फ्रॉड कराने वाले दो शातिर गिरफ्तार, 2.11 करोड़ की ठगी आई सामने

इन साईबर ठगों के द्वारा विभिन्न राज्यों में लोगों के साथ प्रार्थी के सिम कार्ड व बैंक खाता का उपयोग कर गरीब लोगों से करीब 2 करोड़ 11 लाख रूपये की ठगी करके हड़प लिए है.

Read Time: 3 min
मोटे मुनाफे का लालच देकर साइबर फ्रॉड कराने वाले दो शातिर गिरफ्तार, 2.11 करोड़ की ठगी आई सामने
पुलिस की गिरफ्त में शातिर अपराधी
जोधपुर:

जोधपुर साइबर फ्रॉड: कमिश्ररेट की कुड़ी थाना पुलिस ने दो ऐसे लोगों को पकड़ा है जो आम लोगों को मोटे मुनाफे का लालच देकर उनके बैंक खातों की जानकारी साइबर गैंग को उपलब्ध करवाते थे. पुलिस ने अभियुक्तों से गहन पड़ताल आरंभ की है. कई और लोगों के नाम इसमें सामने आ सकते है.

कुड़ी थानाधिकारी देवेंद्र सिंह देवड़ा ने बताया कि सेक्टर 3 के निवासी अक्षय सिंह पुत्र करण सिंह की तरफ से 2 सितंबर 23 को एक केस दर्ज कराया गया था. इसमें बताया कि राकेश नाम के व्यक्ति ने कहा कि शेयर मार्केट में ऑन लाइन ट्रेडिंग का व्यापार करना है और उसे एक चालू खाता की आवश्यकता है.

ऑन लाइन ट्रेडिंग में जो मुनाफा आता है जिसकी मासिक किश्त करीब 25 हजार रूपए मिलेगी. झांसे में आने पर वह धोखाधड़ी का शिकार हो गया. उसके खाते में एक ही दिन में दो करोड़ का लेनदेन हो गया.

इन्हें किया गिरफ्तार

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए डीसीपी पश्चिम गौरव यादव के सुपरविजन में टीम का गठन किया गया. इसमें एडीसीपी चंचल मिश्रा, एसीपी बोरानाडा नरेन्द्र सिंह देवड़ा, थानाधिकारी कुड़ी देवेंद्र सिंह की गठित की गई. पुलिस ने अब दो आरोपियों कुड़ी भगतासनी सेक्टर 6 /46 निवासी राकेश पुत्र राजकुमार चौधरी और राहुल पुत्र गोविन्द कुमावत निवासी अलकायला झाडोल जिला उदयपुर हाल रामपुरा चौराहा को गिरफ्तार किया गया है.

ऐसे बनाते हैं धोखाधड़ी का शिकार 

एसीपी नरेंद्र सिंह देवड़ा ने बताया कि आरोपी गरीब व भोलेभाले लोगो को टेड्रिंग का झांसा देकर उनको मुनाफे का लालच देकर उनके नाम से बैंक में खाता खुलवा कर व उनके नाम से सिम प्राप्त कर, बैंक खाता, बैंक की चेक बुक, एटीएम, ऑनलाइन बैंकिग के आईडी व पासवर्ड प्राप्त कर आगे साइबर क्राइम ठगों को उपलब्ध करवाते थे. आरोपियों ने परिवादी से बैंक का खाता खुलवा कर उसकी चैक बुक, एटीएम कार्ड व ऑनलाइन बैंकिग आईडी व पासवर्ड व सिम कार्ड प्राप्त कर साइबर ठगों को उपलब्ध करवाई.

इन राज्यों में मिला आपराधिक रिकार्ड 

बैंगलौर सिटी कर्नाटक, पुलिस थाना न्यू अल्लोपाडा कोलकत्ता, पुलिस थाना ठाणे जिला पालघर महाराष्ट्र, सादबर क्राइम यूनिट आयुक्तालय लुधियाना पंजाब और साइबर पुलिस थाना अलीगढ जिला अलीगढ उत्तरप्रदेश में प्रकरण सामने आया है.

इसे भी पढ़े: गैंग्स और गैंगस्टर को कुचलें, गुंडागर्दी में कमी लाएं... पुलिस असफरों संग मीटिंग में CM भजन लाल ने दिए निर्देश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close