विज्ञापन
Story ProgressBack

Human Trafficking: एमपी की दो नाबालिग लड़कियों को महिलाओं ने अगवा कर राजस्थान में बेचा, 1.55 लाख में हुआ था सौदा

भोपाल में रहने वाली दोनों नाबालिग लड़कियां इंदौर में होने वाली एक शादी में जाना चाहती थीं, जिसके लिए उनके परिजनों ने मना कर दिया था. फिर वे गुस्से में घर से निकल गईं. तभी उन्हें रास्ते में दो अगवा कर लिया गया और फिर राजस्थान में बेच दिया गया.

Read Time: 4 mins
Human Trafficking: एमपी की दो नाबालिग लड़कियों को महिलाओं ने अगवा कर राजस्थान में बेचा, 1.55 लाख में हुआ था सौदा
नाबालिग लड़कियों को बेचने वाली दोनों महिलाएं और उन्हें खरीदने वाले आरोप शख्स की तस्वीर.

Rajasthan News: मध्य प्रदेश के भोपाल से दो नाबालिक बच्चियों को अपहरण करके झालावाड़ के घाटोली में बेचे जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. हालांकि पूरे मामले में मध्य प्रदेश पुलिस ने झालावाड़ जिले के घाटोली में छापेमारी की कार्यवाही करते हुए दोनों नाबालिग बच्चियों को दस्तयाब कर लिया है और खरीदने वाले आरोपी को घाटोली से गिरफ्तार कर लिया है. वहीं लड़कियों को बेचने वाली मध्य प्रदेश निवासी दो महिलाओं को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है, तथा कुछ फरार दंपति सुनिता एवं राम सिंह ठाकुर की भी तलाश मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा की जा रही है. दंपति पर दोनों बच्चियों को 1 लाख 55 हजार रुपए में बेचे जाने का आरोप है.

कमरे में बंद मिली एक लड़की

दोनों बच्चियां मध्य प्रदेश के भोपाल के बाग मुग़लिया इलाके की रहने वाली हैं, जिनके गायब होने के बाद परिजनों द्वारा पुलिस को रिपोर्ट सौंपी गई थी. इस रिपोर्ट पर भोपाल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मोबाइल टावर की लॉकेशन के आधार पर झालावाड़ जिले के घाटोली में छापा मारा और एक कमरे में बंद करके रखी गई एक बालिका को दस्तयाब किया. वहीं दूसरी बालिका पूर्व में ही आरोपियों के चुंगल से निकलकर भाग गई थी, जिसको भी बाद में पुलिस ने दस्तयाब कर लिया. बंधक बनाने और शारीरिक शोषण करने के आरोप में घाटोली के केलखोयरा रोड निवासी दुर्गा लाल लोधा को भोपाल पुलिस गिरफ्तार करके अपने साथ ले गई. नाबालिग ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उनको झालावाड़ जिले के घाटोली के केलखोयरा रोड निवासी दुर्गालाल लोधा ने घर में बंद कर मारपीट कर जबरन शारीरिक शोषण किया गया तथा उनको दुर्गा लाल तक भोपाल निवासी महिला नजमा और संगीता हिरवे ने पहुंचाया था. पुलिस ने अगवा बालिका व दुर्गालाल लोधा की निशानदेही पर भोपाल से आरोपी नजमा खान उर्फ रूबी व संगीता हिरवे को गिरफ्तार कर लिया.

इंदौर जाने का झांसा देकर अगवा

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, भोपाल की दोनों नाबालिग गत 26 जून को अपने किसी मित्र के यहां इंदौर शादी में जाना चाहती थी. लेकिन परिजनों द्वारा मना किए जाने पर दोनों घर से बिना बताए गुस्सा होकर निकल गई, जिनको नजमा खान उर्फ रूबी पत्नी रामानंद कामत (31) निवासी गौरीशंकर परिसर कटारा हिल्स व संगीता हिरवे पत्नी राजू हिरवे (34) निवासी बाग मुगालिया और सुनीता ठाकुर और उसका पति राम सिंह ठाकुर शादी मे इंदौर जाने का प्रलोभन देकर आगवा करके बालिकाओं को झालावाड़ राजस्थान ले गए थे, जहां आरोपियों ने दोनों बालिकाओं को 1 लाख 55 हजार रुपए में में दुर्गालाल को बेच दिया था.

अभी फरार चल रहे हैं दो आरोपी

मामले में जानकारी देते हुए घाटोली थाना अधिकारी रामकरण ने बताया कि चार दिन पहले मध्य प्रदेश की पुलिस टीम घाटोली पहुंची थी जिसको घाटोली पुलिस द्वारा इमदाद उपलब्ध करवाई गई और मध्य प्रदेश पुलिस ने घाटोली के केलखोयरा रोड निवासी दुर्गा लाल लोधा उम्र 22 वर्ष को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक नाबालिग बच्ची को दस्तयाब किया और उनके साथ ले गए. वहीं भोपाल पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के लंबाखेड़ा निवासी दंपति सुनीता ठाकुर और उसके पति राम सिंह ठाकुर की नाबालिक बच्चियों को बेचने में महत्वपूर्ण भूमिका सामने आई है. दोनों फरार चल रहे हैं जिनकी पुलिस द्वारा सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें:- कोटा की राह पर सीकर? दो दिन में 2 स्टूडेंट सुसाइड, NDTV की रिपोर्ट के बाद एक्शन में प्रशासन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ट्रैक्टर-ट्रॉली को रोकने पर हेड कांस्टेबल को कुचला, अवैध बजरी लादकर ले जा रहा था
Human Trafficking: एमपी की दो नाबालिग लड़कियों को महिलाओं ने अगवा कर राजस्थान में बेचा, 1.55 लाख में हुआ था सौदा
rajasthan-budget-session Opposition created ruckus due to lack of Governor's address
Next Article
राज्यपाल का अभिभाषण नहीं होने पर विपक्ष का हंगामा, टीकाराम बोले-ये संविधान को चैलेंज किया
Close
;