विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

प्रेमिका की कहीं और हो गई सगाई, प्रेमी ने शरीर से विस्फोटक बांध खुद को उड़ाया

प्रारंभिक जांच से पता चला कि मृतक का गांव की एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था और युवती की किसी और के साथ सगाई होने से वह परेशान था. एसपी के मुताबिक दोनों के एक ही गोत्र के होने के कारण उनके बीच शादी नहीं हो सकती थी.

Read Time: 3 min
प्रेमिका की कहीं और हो गई सगाई, प्रेमी ने शरीर से विस्फोटक बांध खुद को उड़ाया
एम्बुलेंस ( प्रतीकात्मक फोटो )

राजस्थान के उदयपुर जिले के ऋषभदेव थाना क्षेत्र में रविवार की देर रात एक युवक ने शरीर पर कथित तौर पर डेटोनेटर बांधकर खुद को उड़ा लिया. पुलिस के अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. पुलिस उपाधीक्षक हेरंब जोशी ने बताया कि मसारो की ओबरी गांव में नीलेश मीणा (24) ने रविवार देर रात डेटोनेटर (खनन में प्रयोग की जाने वाली विस्फोटक सामग्री) बांधकर विस्फोट कर आत्महत्या कर ली.

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला कि मृतक का गांव की एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था और युवती की किसी और के साथ सगाई होने से वह परेशान था. उन्होंने बताया कि दोनों के एक ही गोत्र के होने के कारण उनके बीच शादी नहीं हो सकती थी.

परिजनों ने करवाया हत्या का मामला दर्ज 

उन्होंने बताया कि सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. उन्होंने बताया कि मृतक ने युवती के घर के पास डेटोनेटर बांधकर आत्महत्या की है. उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों ने युवती के परिजनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) का मामला दर्ज करवाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

 घर से 100 मीटर की दूरी पर की खुदखुशी 

प्रारंभिक जानकारी में सामने आया कि नीलेश रविवार को ही कहीं से डेटोनेटर लेकर आया था. इसके बाद रात में घर से 100 मीटर की दूरी पर गया और खुद को ब्लास्ट कर दिया. धमाके की आवाज सुन नीलेश के पिता राजमल मीणा और ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो नीलेश का सिर धड़ से अलग था.

परिवार का आरोप लड़की के परिजनों ने मारा 

ऋषभदेव के सरकारी हॉस्पिटल में शव को रखवाया गया था. वहीं परिजनों ने लड़की के घरवालों पर गर्दन काटने का आरोप लगाया है. वहीं शरीर के भी टुकड़े हो चुके थे.  अपने बेटे की हालत देख परिजन रो रो कर बेसुध हो गए . नीलेश के पिता किसान है परिवार में उसका बड़ा भाई और छोटी बहन है.

इधर, नीलेश के ​पिता राजमल मीणा ने ऋषभदेव थाने में लड़की के परिजनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया है. रिपोर्ट में बताया कि रविवार रात करीब 12 बजे बाद मेरे बेटे को घर से कुछ व्यक्ति बुलाकर ले गए थे और उन्होंने ही उसकी गर्दन काट दी.

यह भी पढ़ें- घर की तीसरी मंजिल से गिरकर मासूम की दर्दनाक मौत, परिवार में पसरा मातम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close