विज्ञापन
Story ProgressBack

2 साल से घर में रखी अस्थियां, बेटे ने अभी तक नहीं कटवाए बाल; कैसी जिंदगी जी रहा कन्हैयालाल टेलर का परिवार

Udaipur Kanhaiyalal Murder: कन्हैयालाल टेलर की अस्थियां आज भी घर में रखी पड़ी है. यह उसी दिन गंगा में विसर्जित होगी, जिस दिन आरोपियों को सजा मिलेगी. कन्हैयालाल के बेटे यश ने कहा कि वह आज भी न्याय का इंतजार कर रहे हैं.

Read Time: 3 mins
2 साल से घर में रखी अस्थियां, बेटे ने अभी तक नहीं कटवाए बाल; कैसी जिंदगी जी रहा कन्हैयालाल टेलर का परिवार
फाइल फोटो

Udaipur Kanhaiyalal Murder: राजस्थान के उदयपुर में 28 जून 2022 को एक घटना सामने आती है, जिससे पूरा देश दहल उठता है. दो साल पहले उदयपुर में कन्हैयालाल टेलर (Kanhaiyalal Taylor Murder) की बेरहमी से हत्या की घटना को लेकर पूरे देश में रोष देखने को मिला था. लोगों ने कन्हैयालाल की हत्या करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया. हालांकि, दो साल बाद आज भी परिवार न्याय का इंतजार कर रहा है. 

गला रेतकर कन्हैयालाल की हुई थी हत्या

दो साल पहले 28 जून को हर रोज की तरह कन्हैयालाल टेलर अपनी दुकान पर काम कर रहे थे. इसी दौरान उनकी दुकान पर आए दो व्यक्ति गौस मोहम्मद और रियाज अत्तारी ने तलवार से गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी. इतना ही नहीं, दोनों ने हत्या का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी पोस्ट कर दिया. इस मामले में पाकिस्तान के सलमान और अबू इब्राहिम भी आरोपी हैं, जिन्हें अदालत फरार घोषित कर चुकी है. जबकि उदयपुर का एक अन्य आरोपी फरहाद मोहम्मद जमानत पर रिहा किया जा चुका है. 28 जून 2022 को हुई इस घटना ने उस समय पूरे देश के झकझोर करके रख दिया था. 

न्याय के इंतजार में परिवार के लोग

पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए कुछ घंटे बाद दोनों आरोपियों को पकड़ लिया था. उधर पीड़ित परिवार को कन्हैयालाल की हत्या (Udaipur Kanhaiyalal Murder) के दोनों आरोपियों को फांसी की सजा की मांग कर रहे हैं. 28 जून यानी कल टेलर कन्हैयालाल हत्याकांड के दो साल हो जाएंगे. आज भी परिवार न्याय का इंतजार कर रहा है. कन्हैयालाल के बड़े बेटे यश साहू ने संकल्प प्रण ले रखा है, जब तक आरोपियों को उनके गुनाहों की सजा नहीं मिलेगी, तब तक वो चप्पल नहीं पहनेंगे.

आज भी घर में रखी अस्थियां

इतना ही नहीं 2 साल बीत जाने के बाद भी यश ने बाल नहीं कटवाए हैं. वहीं कन्हैयालाल की अस्थियां आज भी घर में रखी पड़ी है. यह उसी दिन गंगा में विसर्जित होगी, जिस दिन आरोपियों को सजा मिलेगी. कन्हैयालाल के बेटे यश ने कहा कि वह आज भी न्याय का इंतजार कर रहे हैं. इस मामले को जल्द से जल्द कार्रवाई करनी चाहिए थी, तीन से 6 महीने में हमें न्याय की आस थी, लेकिन 2 साल  बीत गए अब तक न्याय नहीं मिला है. इस पूरे मामले की एनआईए जांच कर रही है. कन्हैया लाल की पत्नी कहती हैं कि वे अपने बेटों को पढ़ाकर उच्चपदस्थ देखना चाहते थे. 

यह भी पढ़ें- भीलवाड़ा में पोती ने चुराए दादा के 90 लाख, पाप से बचने के लिए खाटू श्याम मंदिर में दान किए 1 लाख रुपये

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भरतपुर का ये खूबसूरत झरना बारिश में फिरसे हुआ शुरू, दूर-दूर से देखने आ रहे लोग
2 साल से घर में रखी अस्थियां, बेटे ने अभी तक नहीं कटवाए बाल; कैसी जिंदगी जी रहा कन्हैयालाल टेलर का परिवार
Voting for Panchayati Raj and Municipal bodies in Rajasthan from June 30, CEO gave information about the entire process
Next Article
राजस्थान में पंचायती राज और नगर निकाय के लिए 30 जून से मतदान, CEO ने पूरी प्रक्रिया की दी जानकारी
Close
;