विज्ञापन

यशस्वी सरपंच सम्मान समारोह: CM भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के 20 सरपंचों को किया सम्मानित

Yashasvi Sarpanch Honor Ceremony: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रदेश के 20 सरपंचों को सम्मानित किया है. अल्ट्राटेक यशस्वी सरपंच योजना के तहत इन सरपंचों का कई मापदंडों के बाद चयन किया गया था.

यशस्वी सरपंच सम्मान समारोह: CM भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के 20 सरपंचों को किया सम्मानित
Yashasvi Sarpanch Honor Ceremony: सम्मानित सरपंचों के साथ राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा.

Yashasvi Sarpanch Honor Ceremony: भारत गांवों का देश है. गांव की व्यवस्था सरपंच संभालते हैं. यूं तो सरपंच शासन की सबसे छोटी ईकाई है लेकिन यह ग्रामीण जीवनशैली और व्यवस्था की सबसे मजबूत ईकाई है. सरपंच अपने काम से न केवल अपने गांव की तस्वीर बदलते हैं, बल्कि दूसरे लोगों के लिए एक मिसाल भी कायम कर जाते हैं. ऐसे में सरपंचों के सम्मान के लिए राजस्थान में देश की नंबर एक सीमेंट कंपनी अल्ट्राटेक ने खास मुहिम की शुरुआत की है. इस मुहिम का नाम यशस्वी सरपंच सम्मान समारोह है. जिसके तहत राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा 20 चयनित सरपंचों को सम्मानित किया गया. 

सीएम बोले- सरपंचों में विकास की भावना होगी पैदा

जयपुर के राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित यशस्वी सरपंच राज्यस्तरीय सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि सरपंच भले ही सबसे छोटी इकाई है, लेकिन यह सबसे मजबूत इकाई भी है. राजस्थान पत्रिका और अल्ट्राटेक सीमेंट की यह पहल सराहनीय है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सम्मान से गांव का विकास करने वाले सरपंचों को प्रोत्साहन तो मिलेगा ही, वहीं दूसरे सरपंचों में भी और विकास करने की भावना पैदा होगी.

ऐसा कोई काम नहीं जो सरपंच नहीं कर सकता

सीएम ने आगे कहा कि गांव में ऐसा कोई विकास कार्य नहीं है, जिसे सरपंच नहीं कर सकता है. इसलिए सभी सरपंचों को अपने गांवों में विकास कार्यों को बढ़ावा देना चाहिए. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने राज्य स्तर पर चयनित 20 सर्वश्रेष्ठ सरपंचों को पुरस्कृत किया. उन्होंने इस मौके पर सरपंचों के लिए देश के नंबर वन सीमेंट अल्ट्राटेक का हेल्पलाइन नंबर भी लॉन्च किया.

कार्यक्रम के प्रायोजक आदित्य बिरला ग्रुप एवं अल्ट्राटेक सीमेंट के प्रबंधन ने कहा कि हम मानते हैं कि गाँव के विकास से ही है प्रदेश और देश का विकास संभव है. गांव बनेगा तो देश बढ़ेगा. और इस विकास कार्य को सही दिशा और तेज़ गति आप जैसे दूरदर्शी सरपंच ही दे रहे हैं. 

9000 सरपंच इस अभियान से जुड़े, 20 को मिला सम्मान

यशस्वी सरपंच के अंतर्गत  राजस्थान के 11,000 से ज़्यादा सरपंचों को इस अभियान से जुड़ने के लिए संपर्क किया. राजस्थान पत्रिका की साझेदारी से 9,000 से ज़्यादा सरपंचों ने अपने विकास कार्य को हमसे साझा किया. यह विकास कार्य  पक्की सड़क, पंचायत भवन, आदि के निर्माण के साथ साथ, बेहतर शिक्षा, स्वस्थ्य सेवा, पर्यावरण संरक्षण और रोजगार सृजन से सम्बंधित भी थे. निष्पक्ष जूरी ने कड़े मापदंडों पर जोनल स्तर पर 140 उत्कृष्ट विकास कार्यों का चयन किया. जिसके बाद जोनल विजेताओं में से राज्य के टॉप 20 यशस्वी सरपंचों का सम्मान किया गया.

यह भी पढ़ें - PM मोदी के बाद अमित शाह से मिले राजस्थान भाजपा अध्यक्ष मदन राठौड़, 3 अगस्त को जयपुर में होगा बड़ा आयोजन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
कहां गायब हो गए गधे ? चीन में भारी मांग, गधी के दूध से बन रहे सौन्दर्य प्रसाधन और मर्दानगी बढ़ाने की दवा 
यशस्वी सरपंच सम्मान समारोह: CM भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के 20 सरपंचों को किया सम्मानित
Bhajanlal government big gift youth Government job 60 thousand recruitment on
Next Article
Government Jobs: भजनलाल सरकार का युवाओं को बड़ा तोहफा, 60 हजार पदों पर होगी भर्ती
Close