विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को हाथ पकड़कर उम्मेदाराम बेनीवाल ने पहुंचाया संसद, वीडियो हो रहा वायरल

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें उम्मेदाराम बेनीवाल उन्हें हाथ पकड़कर संसद पहुंचाते हुए दिख रहे हैं.

Read Time: 3 mins
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को हाथ पकड़कर उम्मेदाराम बेनीवाल ने पहुंचाया संसद, वीडियो हो रहा वायरल
Mallikarjun Kharge Ummedaram Beniwal

Parliament Session 2024: अठाहरवीं लोकसभा का पहला सत्र 24 जून को शुरू हुआ, जिसकी पहली बैठक सोमवार को हुई. पहली बैठक में नए सांसदों को सदन की सदस्य के रूप में शपथ दिलाई गई. इस दौरान कांग्रेस का अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा रहा है कि उन्हें हाथ पकड़कर संसद पहुंचाया जा रहा है. इस वीडियो के सामने आने के बाद कहा जा रहा है कि मल्लिकार्जुन की तबीयत सही नहीं है.

मल्लिकार्जुन खड़गे को संसद पहुंचाने के लिए बाड़मेर-जैसेलमेर के सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल (Ummedaram Beniwal) ने उनकी हाथ पकड़ी थी. उम्मेदाराम ने खुद भी इस वीडियो को शेयर किया है. वीडियो आने के बाद कहा जा रहा है कि मल्लिकार्जुन चल नहीं पा रहे हैं. उनकी तबीयत ठीक नहीं है. हालांकि, मल्लिकार्जुन खड़गे एनडीए सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

दरअसल, पीएम मोदी ने सत्र शुरू होने से पहले संसद में अपनी बात रखी. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश की जनता विपक्ष से भी अच्छे कदमों की अपेक्षा रखती है. विपक्ष की तरफ से अबतक तो निराशा मिली है. शायद इस 18वीं लोकसभा में विपक्ष से देश के नागरिक अच्छी भूमिका की अपेक्षा करते हैं. वहीं पीएम मोदी के भाषण पर मल्लिकार्जुन ने भी पलटवार किया है.

मल्लिकार्जुन ने क्या कहा

मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि, प्रधानमंत्री मोदी ने अपने प्रथागत शब्द आज जरूरत से ज्यादा बोले. इसे कहते हैं, रस्सी जल गई, बल नहीं गया. देश को आशा थी कि पीएम मोदी महत्वपूर्ण मुद्दों पर कुछ बोलेंगे. नीट और अन्य भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक के बारे में युवाओं के प्रति कुछ सहानुभूति दिखाएंगे, पर उन्होंने अपनी सरकार की धांधली व भ्रष्टाचार के बारे में कोई ज़िम्मेदारी नहीं ली.

हाल ही में हुई पश्चिम बंगाल की रेल दुर्घटना के बारे में भी पीएम मोदी मौन साधे रहे. मणिपुर पिछले 13 महीनों से हिंसा की चपेट में है, पर वह न वहां गए और ना ही उन्होंने आज के अपने भाषण में ताज़ा हिंसा के बारे में कोई चिंता व्यक्त की है. असम व पूर्वोत्तर में बाढ़ हो, कमरतोड़ महंगाई हो, रुपए का गिरना हो, एग्जिट पोल-स्टॉक मार्केट घोटाला हो. उन्होंने इस पर कुछ भी नहीं कहा.

खड़गे ने आगे लिखा कि अगली जनगणना लंबे समय से मोदी सरकार ने लंबित रखी है, जातिगत जनगणना पर भी वह बिल्कुल चुप थे. खड़गे ने लिखा कि पीएम मोदी आप विपक्ष को नसीहत दे रहे हैं. 50 साल पुराने आपातकाल की याद दिला रहे हैं, पिछले 10 साल के अघोषित आपातकाल को भूल गए जिसका जनता ने अंत कर दिया.

खड़गे ने लिखा कि लोगों ने पीएम मोदी के ख़िलाफ़ जनमत दिया है. इसके बावजूद अगर वो प्रधानमंत्री बन गए हैं तो उन्हें काम करना चाहिए. "जनता को काम चाहिए नारे नहीं" - ये ख़ुद याद रखें. विपक्ष व इंडी गठबंधन संसद में सर्वसम्मति चाहता है, हम जनता की आवाज़ सदन, सड़क और सभी के समक्ष उठाते रहेंगे.

यह भी पढ़ेंः क्या उपचुनाव में होगा RLP-कांग्रेस का गठबंधन? बेनीवाल की खींवसर सीट की मांग के बीच डोटासरा ने कसी कमर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan:10 करोड़ के खर्च के बाद भी झालावाड़ फोरलेन की सूरत बिगड़ी, जयपुर डिस्कॉम की राय ने बिगाड़ा सारा खेल
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को हाथ पकड़कर उम्मेदाराम बेनीवाल ने पहुंचाया संसद, वीडियो हो रहा वायरल
Clear the confusion regarding employment and job announcement in Rajasthan Budget 2024, know what are the real announcements
Next Article
राजस्थान में रोजगार और नौकरी के ऐलान का कंफ्यूजन करें दूर, जानें क्या हुई है असल घोषणाएं
Close
;