विज्ञापन
Story ProgressBack

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने संभाला पदभार, बोले-विकसित भारत बनाने में करेंगे पूरा सहयोग

Gajendra Singh Shekhawat: राजस्थान के जोधपुर से सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत को संस्कृति और पर्यटन मंत्री बनाया गया. उन्होंने आज यानी 11 जून को पदभार संभाल लिया. 

Read Time: 2 mins
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने संभाला पदभार, बोले-विकसित भारत बनाने में करेंगे पूरा सहयोग

Gajendra Singh Shekhawat:  गजेंद्र सिंह शेखावत को मादी 2.0 सरकार में जल शक्ति मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई थी. संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय किशन रेड्डी को दिया गया था. इस बार जल शक्ति मंत्रालय सीआर पाटिल को दिया गया है. इस बार किशन रेड्डी को कोयला और खनन मंत्रालय दिया गया है. 

गजेंद्र सिंह शेखावत ने किया ट्वीट 

केंद्रयी मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, "मतदाताओं ने लगातार प्रचंड बहुमत के साथ नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने का अवसर दिया है. मोदी जी की सरकार निरंतरता की पहचान रखने वाली सरकार है. प्रधानमंत्री मोदी की मंशा के अनुरूप विकसित भारत बनाने में संस्कृति और पर्यटन दोनों मंत्रालय विशेष योगदान करें, इसके लिए हम समन्वित रूप से प्रयास करेंगे."

 राजस्थान के लिए फायदेमंद है शेखावत का मंत्रालय

राजस्थान के लिहाज से गजेंद्र सिंह शेखावत को मिले संस्कृति मंत्रालय और पर्यटन मंत्रालय काफी फायदेमंद है. राजस्थान पर्यटन और संस्कृति के लिए जाना जाता है. ऐसे में राजस्थान से आने वाले सांसद को ही यह मंत्रालय मिला है. जिसके बाद राजस्थान के पर्यटन से जुड़े लोगों को गजेंद्र सिंह शेखावत से काफी उम्मीदें है. देखना यह है कि शेखावत अब पर्यटन मंत्रालय और संस्कृति मंत्रालय के जरिए देश के साथ-साथ राजस्थान को कितना फायदा पहुंचाते हैं.

मोदी 3.0 सरकार में 71 मंत्रियों को किया गया शामिल  

नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में कैबिनेट में 71 मंत्रियों को शामिल किया गया है. पीएम मोदी के शपथ के साथ ही 71 मंत्रियों ने मंत्री पद की शपथ भी ले ली है. वहीं सोमवार (10 जून) को मोदी कैबिनेट के सबी 71 मंत्रियों को बीच मंत्रालय का बंटवारा भी कर दिया गया है. आपको बता दें मोदी कैबिनेट में 31 कैबिनेट मंत्री, 5 स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री और 35 राज्य मंत्री शामिल किये गए हैं. 

यह भी पढ़ें: मोदी 3.0 सरकार में 4 सबसे ताकतवर मंत्रालयों में कोई फेरबदल नहीं, जानें इनकी शक्तियां

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: 'इंडिया के साथ...मगर गठबंधन नहीं', स्वतंत्र रहने का ऐलान करके राजस्थान CM से मिले राजकुमार रोत
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने संभाला पदभार, बोले-विकसित भारत बनाने में करेंगे पूरा सहयोग
Rajasthan government stopped unemployment allowance? Ashok Gehlot reminded Bhajan Lal Sharma of PM Modi guarantee
Next Article
Rajasthan Politics: अशोक गहलोत ने CM भजन लाल को याद दिलाई PM Modi की गारंटी, बोले- 'युवाओं ने भरोसा कर...'
Close
;