विज्ञापन

पचपदरा रिफाइनरी को मजदूरों ने घेरा, जमकर हंगामा करने के बाद की तोड़फोड़, जानें पूरा मामला

मामले की सूचना पर पचपदरा पुलिस मौके पर पहुंची और मजदूरों और कम्पनी प्रतिनिधियों के बीच वार्ता करवाई गई, जिसके बाद मामला शांत हुआ. 

पचपदरा रिफाइनरी को मजदूरों ने घेरा, जमकर हंगामा करने के बाद की तोड़फोड़, जानें पूरा मामला

Balotara News: बालोतरा में निर्माणाधीन रिफाइनरी में मजदूरों ने जमकर हंगामा कर दिया. रिफाइनरी मजदूर एक मजदूर की मौत पर मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान कार्यकारी एजेंसी के साईट ऑफिस में भी तोड़फोड़ की गई.दरअसल कल टाटा कम्पनी की साइट पर एक मजदूर की हार्ट अटैक से मौत हो ग थी. जिसके बाद आज सैंकड़ों मजदूरों ने मुआवजे को लेकर कार्य बहिष्कार और मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.

मामले की सूचना पर पचपदरा पुलिस मौके पर पहुंची और मजदूरों और कम्पनी प्रतिनिधियों के बीच वार्ता करवाई गई जिसके बाद मामला शांत हुआ. 

छावनी बना रिफाइनरी साईट

सुबह हंगामे और तोड़फोड़ की सूचना मिलने पर बालोतरा एसडीएम अशोक विश्नोई और पचपदरा पुलिस भारी जाब्ते के साथ मौके पर पहुंची और मजदूरों को शांत करवाया. प्रशासन के मौके पर पहुंचने के बाद सैंकड़ों मजदूर धरने पर बैठ गए. करीब एक घण्टेतक  कम्पनी प्रतिनिधियों और प्रशासन से वार्ता के बाद मजदूरों की मांग पर सहमति बन गई. इस दौरान हंगामे के चलते साईट पर निर्माण सामग्री के वाहन नहीं पहुंचने से कार्य अटका रहा. मजदूर के परिवार को आर्थिक सहायता और एक सदस्य को रिफाइनरी में नौकरी देने की बात पर सहमति बनने के बाद मामला शांत हुआ.

कम्पनी प्रबंधन पर लगाये आरोप

प्रर्दशन कर रहे मजदूरों ने टाटा कम्पनी के प्रबंधन पर विभिन्न मामलों में अनदेखी के आरोप लगाए. मजदूरों ने निर्माण साईट पर पानी के साथ अन्य सुरक्षा के प्रबंध करने की मांग की. उन्होंने श्रमिक की निर्माण कार्य के दौरान मौत पर मुआवजा राशि बढ़ाने और मृतक आश्रितों को काम पर लगाने की मांग की.

यह भी पढ़ें - दौसा में नोटों की गड्डियों से भर गई इंस्पेक्टर की टेबल, आयकर विभाग की टीम पहुंची

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Lawrence Bishnoi: "लॉरेंस से बिश्नोई समाज ने नहीं तोड़े संबंध", बिश्नोई समाज के अध्यक्ष बोले- हमारी नजर में सलमान खान और लॉरेंस दोनों दोषी 
पचपदरा रिफाइनरी को मजदूरों ने घेरा, जमकर हंगामा करने के बाद की तोड़फोड़, जानें पूरा मामला
Ground Report Farmers are not getting fertilizer in Bundi since last 15 days, allegations of black marketing raised
Next Article
Ground Report: बूंदी में पिछले 15 दिन से किसानों को नहीं मिल रही यूरिया खाद, लगाए कालाबजारी के आरोप 
Close