विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में एक्सपायर मिल्क पाउडर से बनाते थे पनीर, सस्ते दामों में करते थे सप्लाई, पकड़ाया रैकेट

Adulterated Dairy Products: राजस्थान में मिलावटी खाद्यपदार्थों पर लगातार कार्रवाई जारी है. ऐसे में प्रदेश के कई जिलों में मिलावटी डेरी प्रोडक्ट पकड़े जा रहे हैं.

राजस्थान में एक्सपायर मिल्क पाउडर से बनाते थे पनीर, सस्ते दामों में करते थे सप्लाई, पकड़ाया रैकेट
मिलावटी पनीर पर कार्रवाई के दौरान की तस्वीर

Dholpur Adulterated Paneer seized: राजस्थान में मिलावट के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. मिलावटखोर अपनी जेब भरने के लिए लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने में जरा भी संकोच नहीं कर रहे हैं. इसी क्रम में प्रदेश के कई जिलों मे मिलावटी खाद्यपदार्थों पर कार्रवाई की गई थी. ताजा मामला धौलपुर जिले से सामने आया है, जहां खाद्य सुरक्षा आयुक्त इकबाल खान और केंद्रीय दल के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा धौलपुर में नकली पनीर को लेकर बड़ी कार्रवाई की गई है. यह पनीर सस्ते दामों पर थोक भाव में बेचें जाते थे. 

मिलावटी पनीर के लिए गए सैंपल

इस दौरान  डॉ. जयंतीलाल मीणा CMHO धौलपुर ने बताया की मैसेज अजंता मिल्क फूड्स प्राइवेट लिमिटेड रीको इंडस्ट्रियल एरिया एक्सटेंशन धौलपुर के यहां 1 हजार किलो एक्सपायर हो चुका होल मिल्क पाउडर जब्त किया गया था. 50 किलो एक्सपायरी स्कीम मिल्क पाउडर और साल 2018 के पुराने एक्सपायरी केमिकल रीजेंट को मौके पर ही नष्ट करवाया गया. साथ ही fss act के तहत दो नमूने पनीर के लिए गए जिन्हें जांच हेतु प्रयोगशाला भिजवाया गया है.

मिलावटी पनीर की सस्ते दामों पर होती थी सप्लाई

इसी क्रम में शास्त्री डेरी उर्फ दीपू पनीर उद्योग चोपड़ा मंदिर के पास धौलपुर के यहां मिलावटी पनीर का नमूना लिया गया. 1 पनीर पाम आयल और सेपरेटा दूध से बनाया गया था. करीब 800 किलो मिलावटी पनीर को मौके पर ही नष्ट करवाया गया, यह पनीर 160  रुपये प्रति किलो की दर से जयपुर, आगरा और आस-पास के इलाकों में सप्लाई किया जाता है. इसके अलावा भोले बाबा मिल्क फूड्स प्राइवेट लिमिटेड रिकॉर इंडस्ट्री एरिया धौलपुर से दो घी के कृष्ण व धौलपुर फ्रेश, बटर और डेयरी व्हाइटनर के चार नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला भिजवाए गए हैं.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के इस फार्म हाउस से पुलिस ने जब्त की 1 करोड़ की MDMA ड्रग्स, अरबाज खान गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
5 सोमवार के साथ विशेष योग में शुरू हो रहा सावन, जानें इस बार क्या होगा खास
राजस्थान में एक्सपायर मिल्क पाउडर से बनाते थे पनीर, सस्ते दामों में करते थे सप्लाई, पकड़ाया रैकेट
Sanchore Government teacher caught red handed making candidates cheat in State Open Board exam, DEO suspended
Next Article
Rajasthan: स्टेट ओपन बोर्ड परीक्षा में नकल करवाते रंगे हाथ पकड़ा गया सरकारी टीचर, DEO ने कर दिया सस्पेंड
Close
;