विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 23, 2023

जयपुर में बोलीं वसुंधरा राजे- "नारी शक्ति का प्रवाह महिला विरोधी कांग्रेस सरकार को बहा ले जाएगा"

शनिवार को पूर्वमुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रदेश भर से आईं महिलाओं के साथ अपने आवास पर संवाद किया. महिला आरक्षण बिल के लिए उन्होंने PM मोदी का आभार व्यक्त किया.

Read Time: 3 min
जयपुर में बोलीं वसुंधरा राजे-
अपने आवास पर महिलाओं से रक्षा सूत्र बंधवाती वसुंधरा राजे
JAIPUR:

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अब एक्टिव हो गई हैं. शनिवार को राजे ने अपने आवास पर प्रदेश भर से आईं महिलाओं के साथ साथ संवाद किया उन्हें रक्षासूत्र बांधा. इस दौरान उन्होंने नारी शक्ति वंदन अधिनियम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया. महिला आरक्षण बिल के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी जी ने महिला आरक्षण बिल के माध्यम से यह साफ किया है कि मातृशक्ति की भागीदारी के बिना किसी भी राष्ट्र के नव निर्माण की कल्पना अधूरी है.

राजे ने अपने सरकारी आवास पर प्रदेश भर से आई महिलाओं से रक्षा सूत्र बंधवाया. उन्होंने कहा कि यहाँ मौजूद महिलाओं का जोश देख कर यह तय है कि नारी शक्ति का यह प्रवाह राजस्थान की महिला विरोधी कांग्रेस सरकार को बहा कर ले जाएगा.

राजे ने कहा कि रक्षासूत्र यूँ तो कच्चा धागा है, पर मज़बूत और अटूट है. मेरे लिए यह सुरक्षा कवच है. इसमें राजस्थान की संपूर्ण महिलाओं की शक्ति है जो मुझे हर मुश्किल को पार करने का हौसला देगी .यह रक्षा सूत्र प्रदेशवासियों की सेवा के लिए प्रेरित करता रहेगा.

पूर्व सीएम ने कृष्ण-द्रौपदी प्रकरण की दिलाई याद

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि महाभारत में कृष्ण की अंगुली कट गई तो द्रौपदी ने साड़ी फाड़ कर कृष्ण की उँगली पर बांधी. कृष्ण ने भी कौरवों से उसकी रक्षा की. मैं भी कृष्ण की प्रेरणा से आपकी सेवा करूँगी और हर राजस्थानी के हक़ के लिए लड़ती रहूँगी.

राजे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिला आरक्षण बिल लेकर आए. यह मातृशक्ति को मज़बूत करेगा. मैं इसके लिए उनक आभार प्रकट करती हूँ. राजे ने प्रदेश भर से आई महिलाओं से रक्षा सूत्र भी बंधवाया.

मिलकर ऐसा राजस्थान बनाएं जहां बेटियां बेखौफ जी सकेंः राजे

पूर्व सीएम ने कहा कि यह धागा उसे ही बांधे जो इस धागे का धर्म निभाये, जैसे भगवान कृष्ण ने निभाए. उन्होंने कहा कि समाज रूपी बगीचा तब ही खूबसूरत दिखेगा जब उसमें सभी किस्मों के फूल समान भाव से खिलेंगे.अब मिलकर एक ऐसा राजस्थान बनाएं,जहां हमारी बेटियां बेखौफ़ अपना बचपन जी सकें. हमारी बहनें बिना किसी बाधा के अपने सपने पूरे कर सकें. हमारी माताएं सम्मान के साथ सिर ऊँचा करके चल सके.

ये भी पढ़ें - वसुंधरा राजे की गैर मौजूदगी से बढ़ी BJP की टेंशन! परिवर्तन यात्रा से मिल रहे ये सियासी संकेत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close