विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2023

पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल को राजस्थान में ढूंढ रही विजिलेंस टीम, जानिए पूरा माजरा

पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल को विजिलेंस की टीम राजस्थान में तलाश रही है. विजिलेंस की टीम ने मनप्रीत बादल की तलाश में श्रीगंगानगर जिले में छापेमारी की. हालांकि उन्हें मनप्रीत बादल की कोई जानकारी नहीं मिल सकी.

Read Time: 3 min
पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल को राजस्थान में ढूंढ रही विजिलेंस टीम, जानिए पूरा माजरा
पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल.

पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है. संपत्ति की खरीद में कथित अनियमितता के मामले में फंसे मनप्रीत बादल पुलिस और जांच एजेंसी से भागे-भागे भिड़ रहे हैं. जबकि विजिलेंस की टीम उनकी तलाश पंजाब से लेकर राजस्थान तक कर रही है. मनप्रीत बादल की तलाश में विजिलेस की टीम ने मंगलवार को राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में पहुंची. जहां पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा नेता मनप्रीत बादल के फॉर्महाउस पर छापेमारी की. हालांकि विजिलेस की टीम को यहां से खाली हाथ ही लौटना पड़ा. 

दरअसल पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी नेता मनप्रीत बादल (BJP leader Manpreet Badal) पर बठिंडा में एक संपत्ति की खरीद में कथित अनियमितताओं का आरोप है. इस मामले में पुलिस के साथ-साथ जांच एजेंसी उनकी तलाश कर रही है. बीते दिनों पंजाब पुलिस की तरफ से उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया था.
 

मनप्रीत बादल के खिलाफ पंजाब के सतर्कता विभाग द्वारा बठिंडा में एक संपत्ति की खरीद में कथित अनियमितताओं के संबंध में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. जिसकी जांच जारी है. 


मंगलवार को पंजाब के भटिंडा से आई विजिलेंस टीम ने राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले की सादुलशहर विधानसभा में छापेमारी की. हालांकि मनप्रीत बादल वहां नहीं मिले जिसके बाद टीम वापिस लौट गई. बताया गया कि पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल के खिलाफ सम्पति खरीद मामले में पिछले कई समय से जांच चल रही थी.

मनप्रीत सहित 5 लोगों पर केस, तीन गिरफ्तार

इसी मामले में पंजाब में चार दिन पहले मनप्रीत सिंह बादल सहित पांच अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हो गया जिसमे तीन लोगो को गिरफ्तार भी किया गया है. इधर पंजाब सरकार ने मनप्रीत सिंह बादल के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है जिसके बाद मनप्रीत बादल के ठिकानों पर छापेमारी कर तलाश की जा रही है.

सादुलशहर में मनप्रीत का फार्म हाउस

श्रीगंगानगर जिले के सादुलशहर इलाके के गाँव दूदा खीचड़ के पास मनप्रीत सिंह बादल का फार्म हाउस है. यहां पर मनप्रीत बादल के करीब 200 बीघा जमीन है. जहाँ विजिलेंस की टीम पहुंची और तलाश की लेकिन मनप्रीत बादल वहां नहीं मिले. इसके बाद टीम ने फार्म हाउस पर मौजूद लोगो से पूछताछ की और टीम वापिस चली गयी.

गौरतलब है कि पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की सादुलशहर इलाके में पैतृक जमीन हैं और एक फ़ार्म हाउस भी है. इसी के चलते विजिलेंस की टीम ने यहाँ छापेमारी की.

यह भी पढ़ें - पंजाब पुलिस ने पूर्व वित्त मंत्री और BJP नेता मनप्रीत बादल के खिलाफ जारी किया लुकआउट सर्कुलर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close