विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan VIP Culture: राजस्थान में वीआईपी कल्चर खत्म, अब रेड सिग्नल पर रुकेगा CM का काफिला, कांग्रेस ने भी की तारीफ

डीजीपी ने मुख्यमंत्री से मिले आदेश के बाद जयपुर कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ को इसकी जानकारी दी. अब जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ ने ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों को इसकी जानकारी देकर प्लान बनाने के लिए कहा है.

Read Time: 2 min
Rajasthan VIP Culture: राजस्थान में वीआईपी कल्चर खत्म, अब रेड सिग्नल पर रुकेगा CM का काफिला, कांग्रेस ने भी की तारीफ
बाड़मेर से जयपुर लौटते वक्त रेड सिग्नल पर रुका सीएम भजनलाल शर्मा का काफिला.

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) ने बुधवार शाम बड़ा फैसला लेते हुए प्रदेश में वीआईपी कल्चर (VIP Culture) को खत्म कर दिया है. यानी अब वे एक आदमी की तरह ही सड़क पर घूमेंगे और रेड सिग्नल पर भी रुकेंगे. सीएम के इस ऐतिहासिक फैसले से आम जनता को बड़ी राहत मिलेगी, क्योंकि वीआईपी मूवेंट के कारण काफी देर पहले ही रास्ते बंद हो जाते थे, जिस कारण लंबा जाम लग जाता था, और लोगों को परेशान होना पड़ता था.

'सुरक्षा कवर में नहीं होगी कटौती'

हालांकि, राज्य के पुलिस प्रमुख उत्कल रंजन साहू (DGP Utkal Ranjan Sahu) ने साफ किया है कि मुख्यमंत्री को प्रदान की गई सुरक्षा में कोई कटौती नहीं की जाएगी. पहले की तरह ही सीएम का सुरक्षा काफिला उनके साथ रहा करेगा. वीआईपी आंदोलन की व्यवस्था के संबंध में निर्णय आम आदमी और मरीजों को होने वाली ट्रैफिक समस्याओं को देखते हुए लिया गया है. इसका असर सीएम की सिक्योरिटी पर बिल्कुल नहीं पड़ेगा. सीएम के इस फैसले से यकीनन अब शहर में लोगों को जाम से राहत जरूर मिलेगी.

फैसले का कांग्रेस ने किया स्वागत

डीजीपी ने मुख्यमंत्री से मिले आदेश के बाद जयपुर कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ को इसकी जानकारी दी. अब जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ ने ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों को इसकी जानकारी देकर प्लान बनाने के लिए कहा है. मुख्यमंत्री की मंशा के बाद में अब पुलिस अधिकारी सीएम के काफिले में जो वाहन है, और उन वाहनों पर जो पुलिस अधिकारी है. उनसे भी इस बारे में राय लेकर प्लान बनाएगी. सीएम शर्मा के इस फैसले का विपक्षी दल कांग्रेस ने भी स्वागत किया है. राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने एक्स पर लिखा, 'मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का जनहित में स्वागत योग्य फैसला है.'

ये भी पढ़ें:- सीएम भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर तंज, बोले- 'मोदी ने नेताओं को बदलने के लिए मजबूर कर दिया'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close