विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 24, 2023

जरूरी खबरः जयपुर के इन इलाकों में अगले 2 दिनों तक बंद रहेगी पेयजल की सप्लाई

पिछले तीन महीनों में यह तीसरा मौक़ा है जब बीसलपुर जल सप्लाई का शटडाउन हो हुआ है. जिससे आमजन को काफी मुश्किलों का सामना पड़ रहा है. लाइन की मरम्मत के लिए जयपुर से चार अधिशांसी अभियंता और चार टीमे भेजी गई है.

Read Time: 3 min
जरूरी खबरः जयपुर के इन इलाकों में अगले 2 दिनों तक बंद रहेगी पेयजल की सप्लाई
प्रतीकात्मक फोटो
JAIPUR:

कुछ तकनीकी खराबी के चलते जयपुर-अजमेर सहित कई इलाकों में 2 दिन पेयजल की आपूर्ति बंद होगी, जिससे इन इलाकों में पेजयल का संकट उत्पन हो सकता है. दरअसल, डिग्गी के पास बीसलपुर लाइन की स्कोर वॉल्ब में समस्या हो जाने के कारण राजधानी जयपुर में 2 दिन पानी की सप्लाई रोकी गई है. प्रशासन के मुताबिक़ ये समस्या अगले 30 घंटों तक जारी रह सकती जिसके कारण शहरासियों को पानी की परेशानी होगी.

जलदाय विभाग के मुताबिक़ गुरुवार सुबह 9:00 बजे से लेकर 25 अगस्त की दोपहर 3 बजे तक पेयजल की आपूर्ति नहीं की जाएगी. हालांकि जलदाय विभाग की ओर से पेयजल पानी की व्यवस्था पानी के टैंकरों की जाती है, लेकिन एक बड़ी आबादी को देखते हुए प्रशासन की यह वैकल्पिक व्यवस्था पर्याप्त नहीं होगी.

जलदाय विभाग के मुताबिक़ गुरुवार सुबह 9:00 बजे से लेकर 25 अगस्त की दोपहर 3 बजे तक पेयजल की आपूर्ति नहीं की जाएगी. हालांकि जलदाय विभाग की ओर से पेयजल पानी की व्यवस्था पानी के टैंकरों की जाती है

गौरतलब है पिछले तीन महीनों में यह तीसरा मौक़ा है जब बीसलपुर जल सप्लाई का शटडाउन हो हुआ है. जिससे आमजन को काफी मुश्किलों का सामना पड़ रहा है, पानी की सप्लाई स्कोर वॉल्व के दुरुस्त होने के बाद ही शुरू हो पाएगी. लाइन की मरम्मत के लिए जयपुर से चार अधिशांसी अभियंता और चार टीमे भेजी गई है.

इन इलाकों में नहीं होगी जल सप्लाई

शटडाउन से प्रभावित इलाकों मे प्रताप नगर, सांगानेर, दुर्गापुर,मालवीय नगर, बापू नगर, महेश नगर, बरकत नगर, सिविल लाइंस, ज्योति नगर, शांति नगर, सिंधी कॉलोनी, आदर्श नगर, बापू नगर, जवाहर नगर, ट्रेड स्टैंड, मानसरोवर, श्याम नगर, विद्युत नगर, संजय नगर, ऑफिसर कैंपस, झोटवाड़ा, विद्याधर नगर, मुरलीपुरा, शास्त्री नगर, गोपालबाडी, बनी पार्क, अंबाबाड़ी,जगतपुरा,खोनागोरियान , इंदिरा गांधी नगर, मुहाना मोड़, जामडोली, सुभाष नगर चारदीवारी क्षेत्र के मोदी खाना, घाट गेट, ब्रह्मपुरी,बास का बदनपुरा, हिदा की मोरी, चौकड़ी रामचंद्र, और गोविंद नगर शामिल हैं, जहां अगले 30 घंटे पेयजल की सप्लाई बाधित रहेगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close