विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

राजस्थान में दिनभर मौसम रहा सुहाना, तेज हवा के साथ हुई रिमझिम बारिश, अभी और गिरेगा तापमान

जोधपुर व बीकानेर संभाग के क्षेत्रों में बारिश दर्ज की गई है. वहीं सीकर, भरतपुर, जैसलमेर, बीकानेर, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ में बारिश हुई. अचानक हुए मौसम परिवर्तन के बाद रिमझिम बारिश हुई और सुबह तूफानी बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई.

Read Time: 2 min
राजस्थान में दिनभर मौसम रहा सुहाना, तेज हवा के साथ हुई रिमझिम बारिश, अभी और गिरेगा तापमान
बरसात में भीगी सड़कें

अक्टूबर माह में बे-मौसम बरसात से गर्मी से राहत जरूर मिल गई है लेकिन इस बरसात के बाद ठंड का आगमन हो जाएगा. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राजस्थान में बारिश लौट आयी है. सोमवार को राजस्थान के कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ ओले पड़े और बरसात हुई.

जोधपुर व बीकानेर संभाग के क्षेत्रों में बारिश दर्ज की गई है. वहीं सीकर, भरतपुर, जैसलमेर, बीकानेर, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ में बारिश हुई. तेज हवा चलने से कई जगहों पर विद्युत पोल गिर गए और बिजली आपूर्ति ठप हो गई. बीकानेर जिले के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हुई बारिश होने से तापमान में कमी दर्ज की गई. बारिश से कई जगह सड़कों पर पानी जमा हो गया. 

17 अक्टूबर तक मौसम का अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक 17 अक्टूबर तक राज्य के कुछ भागों में तेज गरज और बारिश जारी रहने की संभावना है. 18 अक्टूबर से मौसम शुष्क रहेगा और तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है.

कुछ जिलों में येलो अलर्ट

राजस्थान में 16 अक्टूबर यानी सोमवार को अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक, बड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, श्रीगंगानगर के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया गया है.

फसलों की होगी बुवाई

सीकर में अचानक हुए मौसम परिवर्तन के बाद रिमझिम बारिश हुई और सुबह तूफानी बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. किसानों ने बताया कि बेमौसम बारिश से जहां मूंग, मोठ और ग्वार की फसल को नुकसान हुआ है तो वहीं किसान चना, सरसों की फसल की बुवाई कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather Today: राजस्थान में एक्टिव हुआ पश्चिमी विक्षोभ, तेज गरज के इन इलाकों में शुरू हुई बारिश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close