विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में एक्टिव हुआ पश्चिमी विक्षोभ, तेज गरज के इन इलाकों में शुरू हुई बारिश

IMD ने अपने ताजा अपडेट में कहा था कि देश के पश्चिमी हिमालयी हिस्से में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है. प्रदेश में मौसम को लेकर विभाग ने सोमवार को बादलों के गड़गड़हाट के साथ मध्यम दर्जे की बरसात की संभावना जताई है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Weather Today: राजस्थान में एक्टिव हुआ पश्चिमी विक्षोभ, तेज गरज के इन इलाकों में शुरू हुई बारिश
प्रतीकात्मक चित्र

Rajasthan Weather News: पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राजस्थान में अगले दो दिनों सोमवार और मंगलवार को मौसम में काफी बदलाव देखने में आएगा. इस दौरान जिले में कहीं-कहीं मध्यम दर्जे की बरसात होने की संभावना का अनुमान है.

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से प्रदेश के श्रीगंगानगर में मौसम में बदल गया है. पूरे जिले में बीती रात बादलों की तेज गर्जना के साथ हुई बारिश हुई. ठंडी हवा चलने से तापमान में आई भारी गिरावट देखने को मिली है. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है.

तेज गरज के साथ हुई हल्की बारिश

जोधपुर और गंगानगर समेत राजस्थान के कई जिलों में बारिश, कहीं ओले गिरे, तो कहीं तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. जिले में रविवार को अधिकतम तापमान 36.8 व न्यूनतम 22.8 डिग्री दर्ज किया गया. तापमान में कमी आने से सर्दी का असर बढ़ सकता है.

जोधपुर में भी अल सुबह मौसम में बदलाव से तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. तेज हवाओं के कारण रेलवे स्टेशन के बाहर लगी तिब्बती बाजार की दुकानों के टीन सेट उड़ गए. नवरात्रि के चलते मां चामुंडा के दर्शन करने आए हुए भक्तों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. सुबह बारिश होने की वजह से स्कूल जाने वाले बच्चे और कामकाजी लोग परेशान हुए.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

IMD ने अपने ताजा अपडेट में कहा कि देश के पश्चिमी हिमालयी हिस्से में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गयी है. प्रदेश में मौसम को लेकर विभाग ने सोमवार को बादलों के गड़गड़हाट के साथ मध्यम दर्जे की बरसात की संभावना जताई है. वहीं मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार को दिन में बादलों की आवाजाही रहेगी और हल्की बारिश भी हो सकती है. 

यह भी पढ़ें- Rain Alert: राजस्थान में फिर पड़ेगी बरिश की फुहार, नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close