विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2023

Rain Alert: राजस्थान में फिर पड़ेगी बरिश की फुहार, नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना

मौसम विभाग का कहना है कि नया पश्चिमी विक्षोभ का सर्वाधिक असर 16-17 अक्टूबर को रह सकता है. इस विक्षोभ के चलते जोधपुर, बीकानेर, अजमेर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में बादलों की गरज के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है.

Read Time: 2 min
Rain Alert: राजस्थान में फिर पड़ेगी बरिश की फुहार, नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना
प्रतीकात्मक तस्वीर
Jaipur:

राजस्थान में इस सप्ताह के आखिर तक एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है, जिससे प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार राज्य के पश्चिमी भागों में 15 अक्टूबर को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक, नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ तो दोपहर में पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों और बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ के कुछ हिस्सों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग का कहना है कि नया पश्चिमी विक्षोभ का सर्वाधिक असर 16-17 अक्टूबर को रह सकता है. इस विक्षोभ के चलते जोधपुर, बीकानेर, अजमेर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में बादलों की गरज के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. इसी तरह 18 अक्टूबर को भी राज्य के उत्तरी व पूर्वी भागों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है.

फिलहाल, अभी राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में दिन में अच्छी खासी गर्मी पड़ रही है. बीते चौबीस घंटे में अधिकतम तापमान फलौदी में 38.2 डिग्री, गंगानगर में 38.0 डिग्री, बीकानेर में 37.5 डिग्री, संगरिया में 37.4 और चूरू में 37.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

गौरतलब है राजस्थान में इस बार मानसून बेहद देर से पहुंचा, जिसके चलते काफी कम बारिश हुई है. इससे प्रदेश के किसानोें की फसलें बर्बाद हुई. अगस्त महीने में राजस्थान में सबसे कम बारिश हुई, जिसने पिछले 86 वर्षों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. बारिश की कमी के चलते किसानों की सैंकड़ों एकड़ फसलें चौपट हो गईं.

यह भी पढ़ें-NDTV GROUND REPORT: होटल सूने, बेरौनक़ गलियां, पर्यटन सीजन में बूंदी शहर में नदारद पर्यटक

(Except for the headline, this story has not been edited by NDTV staff and is published from a press release)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close