विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

Rajasthan Weather Today: मौसम में अचानक आया बदलाव, तेज हवाओं के साथ जोधपुर में शुरू हुई बरसात

जोधपुर में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई है, जिससे वहां का मौसम सुहावना हो गया है. लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Weather Today: मौसम में अचानक आया बदलाव, तेज हवाओं के साथ जोधपुर में शुरू हुई बरसात

Rajasthan Weather News: राजस्थान के मौसम ने अचानक करवट बदल ली है. 'ब्लू सिटी' के नाम से मशहूर जोधपुर शहर में अचानक तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई है. इस कारण दिन में ही वहां अंधेरा हो गया है, और सड़क पर वाहन चालकों को गाड़ी की लाइट ऑन करके चलना पड़ रहा है. अचानक मौसम बदलने से हवा में नमी भी बढ़ गई है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलना तय है.

मौसम विभाग ने गुरुवार को ही अलर्ट जारी करते हुए राजस्थान के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना जताई थी. अलर्ट में बताया गया था कि राजस्थान में धीरे-धीरे गिरने वाला है, लेकिन कुछ जिलों में अभी भी हल्की बारिश होने की संभावना है, जिससे लोगों को सर्दी का एहसास होने लगेगा. जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, एक हफ्ते के अंदर सूबे में पारा करीब 4 डिग्री तक नीचे गया है. फतेहपुर, चुरू, बीकानेर, श्रीगंगानगर, अनूपगढ़, हनुमानगढ़, जोधपुर समेत ज्यादातर इलाकों में पारा नीचे गया है. इन इलाकों में न्यूनतम तापमान 30 सितंबर से 20 डिग्री तक नीचे जा सकता है.

पिछले 24 घंटे की बात करें तो बांसवाड़ा, उदयपुर, सिरोही, प्रतापगढ़, जालोर, डूंगरपुर, पाली और बारां में हल्की से मध्यम बारिश हुई है. सबसे ज्यादा बरसात बांसवाड़ा के दानपुर में 51MM बारिश हुई है. वहीं अगर राजस्थान में मानसून की अब तक की स्थिति देखें तो सामान्य से 15 फीसदी ज्यादा बरसात हो चुकी है. मौसम विभाग की तरफ से जारी किए गए आंकड़े के अनुसार, पूर्वी राजस्थान के 23 जिलों की स्थिति देखें तो यहां अलवर, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, सवाई माधोपुर और टोंक में सामान्य से कम बारिश हुई है. वहीं, पश्चिमी राजस्थान के 10 जिलों में से हनुमानगढ़ में सामान्य से कम बारिश हुई है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close