विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Today: राजस्थान का सबसे ठंडा शहर, बीती रात 5.7 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया पारा, कापने लगे लोग

Rajasthan Weather: दिसंबर की शुरुआत से ही राजस्थान में मौसम ने करवट ले ली थी. बीते शुक्रवार को भी प्रदेश के अनेक इलाकों में सुबह के वक्त घना कोहरा छाया रहा था. आज भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Weather Today: राजस्थान का सबसे ठंडा शहर, बीती रात 5.7 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया पारा, कापने लगे लोग
फाइल फोटो.

Weather Today in Rajasthan: राजस्थान में बीती रात सीकर का फतेहपुर सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, बीती रात न्यूनतम तापमान सीकर में 7.0 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 7.3 डिग्री सेल्सियस, संगरिया में 7.9 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 8.1 डिग्री सेल्सियस, जालोर में 8.3 डिग्री सेल्सियस और गंगानगर में 9.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसी तरह यह चित्तौड़गढ़ में 10.6 डिग्री सेल्सियस व जोधपुर में 10.8 डिग्री सेल्सियस रहा.

अजमेर के मौसम की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. यहां सुबह 8:00 से ही सूरज निकल गया, और सर्दी से राहत लोगों को मिली. जबकि डीडवाना में अभी का तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यहां असमान साफ है और धूप खिली हुई है. बात अगर धौलपुर की करें तो इस वक्त वहां कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. शहर का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री एवं अधिकतम 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. आसमान में बादल छाए हुए हैं, लेकिन कुछ समय में मौसम खुलने के संकेत दिखाई दे रहे हैं. वहीं गोडवाड़ में सर्द हवाओं का दौर जारी है. अलसुबह सड़कों धुंध देखी गई है. यहां न्यूनतम तापमान 12 डिग्री व अधिकतम 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. बांसवाड़ा में भी सर्द हवाओं के चलते तापमान में मामूली गिरावट हुई है. यहां का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है.

दिसंबर की शुरुआत से ही राजस्थान में मौसम ने करवट ले ली थी. बीते शुक्रवार को भी प्रदेश के अनेक इलाकों में सुबह के वक्त घना कोहरा छाया रहा था. वहीं राज्य में हल्की बारिश का दौर अभी जारी रहने का अनुमान व्यक्त किया गया है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, पिछले कुछ दिनों में राज्य के कोटा तथा जयपुर संभाग में कई स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई. राज्य में चुरू और बीकानेर सहित अनेक जिलों में सुबह की शुरुआत घने कोहरे में हुई. IMD के अनुसार, राज्य में अगले दो-तीन दिन राज्य में कहीं-कहीं घना कोहरा छाए रहने तथा न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें:- 'भाजपा की पोल खुल गई है', अशोक गहलोत बोले- 'जो 7 दिन में CM तय नहीं कर पाए वो...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close