विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Today: घने कोहरे की चपेट में राजस्थान, वाहनों की रफ्तार पर लगा ब्रेक, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Rajasthan Weather Update Today: राजस्थान के कई जिले आज घने कोहरे की चपेट में हैं. हर तरफ सफेद धुंध नजर आ रही है, जिस कारण लोगों को सड़क पर गाड़ियां चलाने में दिक्कत हो रही है. मौसम विभाग ने एक दिन पहले ही घने कोहरे को लेकर चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था.

Read Time: 3 min
Rajasthan Weather Today: घने कोहरे की चपेट में राजस्थान, वाहनों की रफ्तार पर लगा ब्रेक, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
जल महल, जयपुर

Weather Today in Rajasthan: राजस्थान समेत पूरा उत्तर भारत आज घने कोहरे की चपेट में है. हर तरफ सफेद धुंध छाई हुई है, जिस कारण विजिबिलिटी काफी कम हो गई है और लोगों को सड़क पर गाड़ियां चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कम विजिबिलिटी के कारण वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है और दिन में भी लोगों को गाड़ियों की लाइट जलाकर चलना पड़ रहा है.

इन जिलों में अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने एक दिन पहले ही घने कोहरे को लेकर चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. दौसा, झुंझुनू, करौली, सवाई माधोपुर, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर को लेकर जारी किए गए अलर्ट का असर अन्य जिलों में भी देखने को मिल रहा है. अलवर, भरतपुर, जयपुर, जोधपुर, उदयपुर और धौलपुर में भी घना कोहरा छाया हुआ है. मौसम विभाग द्वारा जारी ताजा बुलेटिन के मुताबिक, आज पूर्वी राजस्थान के न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज होने की संभावना है.

जमने लगी ओस की बूंदे 

राजस्थान के कुछ हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और सीकर जिले के फतेहपुर में रात का सबसे कम तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार, 4 दिन बाद फिर माउंट आबू का न्यूनतम तापमान 0 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है. वहां ओस की बूंदे जमने लगी हैं. सर्द हवाओं के कारण ठिठुरन बढ़ गई है, जिससे लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं अनूपगढ़ और श्रीगंगानर में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. जबकि धौलपुर में 9 डिग्री, सिरोही 7.1 डिग्री और चूरू में 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

नए साल पर पश्चिमी विक्षोभ 

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार, अगले सप्ताह मौसम शुष्क रहेगा. अगले दो से तीन दिनों में राज्य के उत्तरी और पूर्वी हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर घना कोहरा छाने और न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट होने की भी संभावना है. मौसम कार्यालय ने कहा कि 31 दिसंबर को राज्य में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है, जिसके बाद प्रदेश में गलन वाली ठंड होने के आसार हैं.

ये भी पढ़ें:- कैबिनेट सस्पेंस के बीच चुनाव की तैयारी में जुटी BJP, आज करणपुर में पहली जनसभा करेंगे CM भजनलाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close