विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या होता है एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स, क्या राजस्थान सरकार भी अपराधियों से निपटने लिए चलवाएगी बुल्डोजर!

राजस्थान सीएम भजन लाल शर्मा ने कहा है कि माफियाओं और संगठित अपराधी और गैंगस्टरों से निपटने पर सरकार सख्ती बरतेगी. इसके लिए प्रदेश में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा.

Read Time: 3 min
क्या होता है एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स, क्या राजस्थान सरकार भी अपराधियों से निपटने लिए चलवाएगी बुल्डोजर!
राजस्थान में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का होगा गठन

Rajasthan News: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कानून व्यवस्था को लेकर अपनी सख्ती जाहिर की है. उनका कहना है कि प्रदेश में किसी भी तरह के अपराधी को माफ नहीं किया जाएगा. सीएम ने शपथ लेने के बाद पहली बार मीडियो को संबोधन किया, जिसमें उन्होंने साफ तौर पर कहा कि प्रदेश में महिलाओं और बच्चों पर अत्याचार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. प्रदेश में जीरो टॉलरेंस को लेकर काम किया जाएगा. हमारी पहली प्राथमिकता प्रदेश में कानून व्यवस्था को सही करना है जिससे जनता पहले से ही काफी त्रस्त हैं.

सीएम भजन लाल शर्मा ने अपने अहम फैसले में पेपर लीक मामले को उठाते हुए कहा कि अब इस मामले में एसआईटी गठन किया जाएगा. वहीं, उन्होंने ये भी कहा कि भविष्य में किसी भी तरह के पेपर लीक का मामला सामने ना आए इसे भी सुनिश्चित किया जाएगा.

उन्होंने ये भी कहा कि माफियाओं और संगठित अपराधी और गैंगस्टरों से निपटने पर सरकार सख्ती बरतेगी. इसके लिए प्रदेश में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा.

संगठित अपराधों के उन्मूलन के लिए एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 5 सालों में प्रदेश में बड़ी संख्या में गैंग और गैंगस्टर पनपे हैं. आमजन इनके आंतक के साये में जीवन व्यतीत करने के लिए विवश था. इनकी गतिविधियों की वजह से प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा चुकी है. इसे वापस पटरी पर लाने तथा प्रदेश में शांति एवं सुशासन की पुर्नस्थापना के लिए संगठित अपराध का उन्मूलन आवश्यक है. इस हेतु एडीजीपी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में विशेष कार्यदल (एंटी गैंगस्टर टास्क फॉर्स) के गठन का निर्णय लिया गया है. इसका उद्देश्य सभी प्रकार के गैंगस्टर के विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई करना होगा.

सीएम भजन लाल शर्मा के इस फैसले के बाद कहा जा रहा है कि राजस्थान में भी सरकार बुल्डोजर वाला फॉर्मूला अपना सकती है. एंटी गैंगस्टर टॉस्क फोर्स का गठन इसके संकेत देते हैं. हालांकि, सीएम ने बुल्डोजर चलवाने जैसी बातें नहीं कही है.

क्या होता है Anti Gangster Task Force

एंटी टास्क फोर्स का गठन राज्य में संगठित अपराध को खत्म करने के लिए किया जाता है. इसमें गैंगस्टर और माफिया जैसे अपराधियों से निपटने के लिए विशेष टास्क फोर्स बनाए जाते हैं. इसे एक विशेष आपराधिक गतिविधि को लक्षित करने के लिए डिज़ाइन की जाती है. और अक्सर एक विशेष भौगोलिक क्षेत्र में किसी विशेष समस्या पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कई कानून प्रवर्तन एजेंसियों के संसाधनों, खुफिया जानकारी और प्रतिभाओं का संयोजन अपराध से निपटने का एक प्रभावी तरीका अपनाया जाता है.

यह भी पढ़ेंः अपराध, भ्रष्टाचार पर सीधा वार, राजस्थान CM भजन लाल ने पहली PC में किए ये 10 बड़े ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close