विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Budget 2024: जब वित्त मंत्री के बजट भाषण पर मचा हंगामा, कांग्रेस सरकार पर दिया कुमारी ने किया कटाक्ष, बुरा मान गए नेता प्रतिपक्ष

Rajasthan Budget Speech:नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली को वित्त मंत्री का बयान पसंद नहीं आया. इसके साथ ही विपक्षी दल कांग्रेस के सदस्यों ने उनकी टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए सदन में हंगामा शुरू कर दिया. टीकाराम जूली ने कहा, ‘चुनावी भाषण नहीं चलेगा' के नारे लगाए.

Read Time: 3 min
Rajasthan Budget 2024: जब वित्त मंत्री के बजट भाषण पर मचा हंगामा, कांग्रेस सरकार पर दिया कुमारी ने किया कटाक्ष, बुरा मान गए नेता प्रतिपक्ष
वित्त मंत्री दिया कुमारी (फाइल फोटो)
जयपुर:

Uproar In Budget Assembly Session: राजस्थान विधानसभा में लेखानुदान पेश किए जाने के दौरान वित्त मंत्री दिया कुमारी की ओर से भ्रष्टाचार व कानून व्यवस्था सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर कटाक्ष किए जाने पर जमकर हंगामा हुआ. हंगामा इतना बढ़ा कि CM भजनलाल कुर्सी से खड़े हो गए और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली की नसीहत दी डाली.

दरअसल, दिया कुमारी ने पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में राज्य जहां वित्तीय रूप से प्रतिकूल स्थिति में पहुंच गया, वहीं दूसरी ओर गलत नीतियों, भ्रष्टाचार, लचर कानून व्यवस्था, कुशासन एवं तुष्टिकरण के कारण प्रदेश के विकास की गति मंद हो गई.

प्रदेश की पहली पूर्णकालिक महिला वित्त मंत्री के रूप में राजस्थान का बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री दिया कुमारी ने कहा, हम माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार के सहयोग के साथ, राज्य सरकार की ठोस कार्ययोजना, सुशासन एवं कठिन परिश्रम से प्रदेश को सतत विकास के मार्ग पर ले जाएंगे.

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली को वित्त मंत्री का बयान पसंद नहीं आया. इसके साथ ही विपक्षी दल कांग्रेस के सदस्यों ने उनकी टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए सदन में हंगामा शुरू कर दिया. टीकाराम जूली ने कहा, ‘चुनावी भाषण नहीं चलेगा' के नारे लगाए.

वित्त मंत्री दिया कुमारी पर विपक्ष की प्रतिक्रिया मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को भी अच्छी नहीं. मुख्यमंत्री शर्मा अपनी कुर्सी से उठ गए और विपक्ष से महिला वित्त मंत्री द्वारा पेश लेखानुदान भाषण को सुनने व सदन में मर्यादा बनाए रखने की अपील की. इस पर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि विपक्ष को महिला मंत्री द्वारा लेखानुदान पेश करने पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन अपने संबोधन में मंत्री द्वारा राजनीतिक टीका-टिप्पणी किया जाना अनुचित है.

टीकाराम जूली ने आपत्ति जताते हुए कहा, मंत्री को सिर्फ लेखानुदान के बारे में लिखा गया भाषण पढ़ना चाहिए. इसके बाद सदन की कार्यवाही सुचारु रूप से चली. सदन ने लेखानुदान व विनियोग विधेयक पारित करने सहित अनेक विधायी कार्य निपटाए और इसके बाद सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई.

ये भी पढ़ें-ERCP का दायरा बढ़ा, जयपुर के नजदीक बनेगी स्मार्ट सिटी, यहां पढ़ें राजस्थान बजट के 15 बड़े ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close