विज्ञापन
Story ProgressBack

कौन हैं दामोदर अग्रवाल? भीलवाड़ा से बीजेपी उम्मीदवार ने काटा सुभाष बहेड़िया का टिकट

राजस्थान के भीलवाड़ा लोकसभा सीट पर दामोदर अग्रवाल को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है. उनकी टक्कर सीपी जोशी से होगी जिन्होंने 2009 में जीत हासिल की थी. दामोदर पहली बार चुनाव लड़ रहें हैं.

कौन हैं दामोदर अग्रवाल? भीलवाड़ा से बीजेपी उम्मीदवार ने काटा सुभाष बहेड़िया का टिकट
दामोदर अग्रवाल और सुभाष बहेड़िया

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए राजस्थान में बीजेपी ने अब सभी 25 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिये हैं. हालांकि, भीलवाड़ा जो बीजेपी के लिए काफी सुरक्षित सीट मानी जाती है. उस सीट पर बीजेपी ने सबसे आखिर में उम्मीदवार की घोषणा की है. हालांकि, बीजेपी ने राजस्थान में कई सीटों पर सीटिंग सांसद का टिकट काटा है अब इस में भीलवाड़ा सीट भी शामिल हो गया है. इस सीट पर बीजेपी ने सांसद सुभाष बहेड़िया का टिकट काट कर दामोदर अग्रवाल को टिकट दिया है.

वैसे तो भीलवाड़ा सीट पर बीजेपी सबसे पहले उम्मीदवार की घोषणा करती थी. लेकिन इस बार सबसे आखिर में बीजेपी ने उम्मीदवार की घोषणा की है. बताया जाता है कि उम्मीदवार को लेकर काफी खींचतान के बाद नाम फाइनल किया गया है. 

दामोदर अग्रवाल कौन हैं

दामोदर अग्रवाल वर्तमान समय में बीजेपी के महामंत्री हैं. उन्हें हाल ही में उदयपुर संभाग की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है. दामोदर अग्रवाल काफी समय से बीजेपी से जुड़े हैं और वह संघ पृष्ठभूमि से आते हैं. वह काफी समय तक संघ के लिए काम करते रहे लेकिन बाद में उन्हें बीजेपी में भेजा गया. बता दें दामोदर अग्रवाल भीलवाड़ा में बड़े कारोबारी है. भीलवाड़ा के प्रमुख वस्त्र उद्योगपति में उनका नाम काफी आगे हैं. दामोदर अग्रवाल टेक्स्टाइल ट्रेड फेडरेशन के संस्थापक भी रहे हैं. 

दामोदर अग्रवाल ने जब अपनी राजनीति जीवन की शुरुआत की थी तो तब वह भीलवाड़ा नगर परिषद के पार्षद के रूप में चुने गए थे. वैसे दामोदर अग्रवाल शाहपुरा जिले के जहाजपुर के रहने वाले हैं. वह जिलाध्यक्ष का पद भी संभाल चुके हैं. बता दें दामोदर अग्रवाल पहली बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

सीपी जोशी से होगी टक्कर

दामोदर अग्रवाल पहली बार चुनाव लड़ने वाले हैं. वहीं, भीलवाड़ा लोकसभा सीट पर उनकी टक्कर कांग्रेस के सीपी जोशी से होगा. साल 2009 में सीपी जोशी भीलवाड़ा लोकसभा सीट से जीत दर्ज कर सांसद बन चुके हैं. वहीं, साल 2014 और 2019 में बीजेपी से सुभाष बहेरिया ने लगातार दो बार जीत हासिल की थी.

सबसे बड़ी जीत के बाद भी सुभाष बहेड़िया का कटा टिकट

सुभाष बहेड़िया का भीलवाड़ा सीट से टिकट इस बार काट दिया है. लेकिन साल 2014 और साल 2019 में उन्होंने बड़ी जीत हासिल की थी. उनकी जीत का अंतर करीब  6.12 लाख था. जो प्रदेश में सबसे बड़ी जीत थी. इसके बावजूद उनका टिकट काट दिया गया. 

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ेंः मेघवाल मजबूत, पर शेखावत को करनी पड़ेगी मेहनत, कस्वां- भाटी को लेकर क्या कह रहा फलोदी का सट्टा बाजार? 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
कौन हैं दामोदर अग्रवाल? भीलवाड़ा से बीजेपी उम्मीदवार ने काटा सुभाष बहेड़िया का टिकट
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;