विज्ञापन
Story ProgressBack

जयपुर में क्यों लग रहे हैं 'गैर-हिंदुओं को न बेचें प्रॉपर्टी' के पोस्टर, पुलिस ने कहा- 'कोई विवाद नहीं'

राजस्थान की राजधानी जयपुर में हिंदू समुदाय के लोगों से पलायन रोकने की अपील की जा रही है. इसके लिए पोस्ट लगाए जा रहे हैं

Read Time: 3 mins
जयपुर में क्यों लग रहे हैं 'गैर-हिंदुओं को न बेचें प्रॉपर्टी' के पोस्टर, पुलिस ने कहा- 'कोई विवाद नहीं'

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) के एक इलाके में एक पोस्ट कुछ घरों पर दिखाई दे रहे हैं. जिसमें हिंदू समुदाय के लोगों से पलायन रोकने की अपील की जा रही है. इसके लिए पोस्ट लगाए जा रहे हैं जिसमें लिखा गया है कि 'गैर-हिंदुओं को घर नहीं बेचे जाने चाहिए. साथ ही पोस्टर में हिंदू समुदाय के पलायन को रोकने की अपील की गई है. अब इस खबर के सामने आने के बाद राजस्थान में सियासी हल्ला मचना तय माना जा रहा है.

बताया जा रहा है कि यह मामला जयपुर के भट्ठा बस्ती थाना क्षेत्र के शिवाजी नगर के कुछ घरों पर बुधवार (12 जून) को पोस्टर लगाए गए. इस पोस्टर में लिखा गया कि गैर हिंदुओं को घर नहीं बेचे जाने चाहिए.

सर्व हिंदू समाज के नाम से पोस्टर

खबर के मुताबिक, यहां रहने वाले कुछ स्थानीय लोगों ने एक टीवी चैनल को बताया कि उन्होंने अपनी मर्जी से यह पोस्टर अपने घरों पर लगाया है. जिससे अपने इलाके के लोगों को गैर-हिंदू लोगों को अपनी प्रॉपर्टी नहीं बेचने की अपील की जा सके. वहीं इस मामले में भट्ठा बस्ती थानाधिकारी कैलाश ने इस बात की पुष्टि की है कि घर पर पोस्टर लगाए गए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि घरों पर पोस्टर चिपकाये जाने के बाद इसके बारे में किसी तरह की शिकायत अब तक नहीं की गई है.

बता दें, सर्व हिंदू समाज के नाम से इन पोस्टरों को घरों पर लगाया गया है. जिसमें हिंदी में लिखा गया है, 'सनातनियों से अपील, पलायन को रोकें. सभी सनातन भाइयों बहनों से निवेदन है कि अपना मकान गैर-हिंदुओं को ना बेचें.'

Jaipur Hawa Mahal

क्यों लगाया जा रहा पोस्टर

शिवाजी नगर के लोगों का इस मामले में आरोप है कि हमारे इलाके का माहौल खराब होता जा रहा है. क्योंकि जो लोग मकान खरीद रहे हैं. उनमें रहने वाले लोग काफी उपद्रव मचा रहे हैं. इलाके में महिलाओं और लड़कियों को परेशानी हो रही है. उनका कहना है कि गलियों में खुलेआम बदमाश घूम रहे हैं. यहां युवकों का जमावड़ा लगाया जाता है और जब इसका विरोध किया जाता है तो वह सभी झगड़ा करने लगते हैं. इस वजह से सभी ने अपने घरों पर इस पोस्टर को चिपकाने का फैसला किया है.

स्थानीय लोगों ने बताया कि अक्सर प्रॉपर्टी एजेंट उनके पास आते हैं और उनसे घर बेचने के बारे में पूछते रहते हैं. जो यहां के रहने वाले नहीं हैं उन्होंने अपने घरों को बेच दिया. जिसके बाद हमारे इलाके का माहौल बिलकुल खराब हो गया है.

हालांकि, उपद्रवियों को लेकर थानाधिकारी का कहना है कि उन्हें जबकि किसी तरह की शिकायत मिलती है तो वहां पुलिस की तरफ से कार्रवाई की जाती है. इसके साथ ही उनका कहना है कि प्रॉपर्टी की बिक्री और खरीदी निजी मामला है. लेकिन ऐसा कोई ऐसा मामला नहीं आया है जिसमें किसी तरह का कोई विवाद हुआ हो.

य़ह भी पढ़ेंः जयपुर में एसीबी की रेड, सहकारी बैंक के एक बड़े अधिकारी के घर पर सर्च

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लाइनमैन की मौत मामले में सामने आई बड़ी चूक, JEN पर गिरी राज, 6 घंटे तक खंभे पर लटका रहा था शव
जयपुर में क्यों लग रहे हैं 'गैर-हिंदुओं को न बेचें प्रॉपर्टी' के पोस्टर, पुलिस ने कहा- 'कोई विवाद नहीं'
Indian Railways 16 trains passing through Rajasthan have been cancelled, routes of three diverted
Next Article
यात्रीगण कृपया ध्यान दें! राजस्थान से गुजरने वाली 16 ट्रेनों को किया गया है रद्द, तीन का रूट हुआ डायवर्ट
Close
;