विज्ञापन
Story ProgressBack

सचिन पायलट क्यों नहीं लड़ रहे लोकसभा चुनाव? NDTV Yuva Conclave में कांग्रेस नेता ने खुद दिया जवाब

NDTV Yuva Conclave: कांग्रेस नेता सचिन पायलट लोकसभा चुनाव क्यों नहीं लड़ रहे, इस सवाल का जवाब कई लोग जानना चाहते हैं. गुरुवार को एनडीटीवी के मंच पर पहुंचे कांग्रेस नेता ने खुद इसका कारण बता दिया.

Read Time: 3 min
सचिन पायलट क्यों नहीं लड़ रहे लोकसभा चुनाव? NDTV Yuva Conclave में कांग्रेस नेता ने खुद दिया जवाब
सचिन पायलट.

NDTV Yuva Conclave: राजस्थान के कांग्रेस नेताओं में सचिन पायलट की लोकप्रियता सबसे अधिक है. वो जहां भी जाते हैं, उनका एक झलक पाने के लिए हजारों लोगों की भीड़ जुट जाती है. राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में पायलट को आगे बढ़ाकर चुनाव लड़ने की बात की जा रही थी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. नतीजा कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा. अब लोकसभा चुनाव में भी सचिन पायलट को राजस्थान की किसी सीट से चुनावी मैदान में उतारे जाने की मांग की जा रही थी, लेकिन पायलट चुनाव नहीं लड़ रहे. पायलट के लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के कारण उनके समर्थकों में निराशा है. लेकिन पायलट अपने मिशन में जुटे हैं. 

लोकसभा चुनाव क्यों नहीं लड़ रहे, पायलट ने दिया ये जवाब

गुरुवार को राजधानी दिल्ली के होटल लीला में आयोजित एनडीटीवी युवा कॉन्क्लेव में शामिल हुए कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के बाबत पूछे गए सवाल पर जवाब दिया. सचिन पायलट ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने से जुड़े सवाल पर बताया कि पार्टी ने मुझे जो जिम्मेदारी दे रखी है, उसे मैं निभा रहा हूं.

पार्टी ने जिताऊ उम्मीदवारों को टिकट दिया हैः पायलट

पायलट ने कहा, "पार्टी ने मुझे महासचिव की जिम्मेदारी दी गई है. मैं उस कर्तव्य को पूरा कर रहा हूं. और हमने ऐसे लोगों को मैदान में उतारा है जो चुनाव जीत सकते हैं." सचिन पायलट ने विश्वास जताया कि, कांग्रेस राजस्थान समेत हिंदी भाषी बेल्ट में काफी बेहतर प्रदर्शन करेगी.

'मैदान में जितने रन मैंने कांग्रेस के लिए बनाए उतने किसी ने नहीं बनाए'

सचिन पायलट को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने मुझे छत्तीसगढ़ का काम दिया है. पार्टी ने मुझे जो काम दिया है वो मैं कर रहा हूं. पार्टी ने जिन लोगों को टिकट दिया है, वो जिताऊ उम्मीदवार हैं. इसी सवाल में पायलट ने यह भी कहा कि मैदान में जितने रन मैंने कांग्रेस के लिए बनाए उतने किसी ने नहीं बनाए. 

जिन्हें टिकट नहीं मिला, वो भी चुनाव जीताने में लगे हैंः पायलट

पायलट ने यह भी कहा कि पार्टी ने जिन लोगों को टिकट नहीं दिया है, वो भी चुनाव में लगे हैं. हमारा काम चुनाव जीताना है. छत्तीसगढ़ का काम मैं देख रहा हूं. वहां प्रत्याशी चयन के साथ-साथ प्रचार अभियान की तैयारी पूरी है. निश्चित तौर पर हमलोग इस बार हिंदी बेल्ट वालों में राज्यों में बेहतर करेंगे.

यह भी पढ़ें - मैदान में कांग्रेस के लिए जितने रन मैं बनाता हूं उतने कोई नहीं बनाता... NDTV Yuva Conclave में बोले सचिन पायलट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close